Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PAK vs BAN 1st Test : नसीम शाह बने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज

यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के ही हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक के नाम था जिन्होंने सन 2000 में श्रीलंका के खिलाफ 20 साल की उम्र में हैट्रिक ली थी। बता दें, नसीम अभी 16 साल के हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 10, 2020 15:11 IST
PAK vs BAN 1st Test, Nasim Shah- India TV Hindi
Image Source : AP PAK vs BAN 1st Test: Nasim Shah becomes youngest bowler to take a hat-trick in Test cricket 

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। नसीम अब टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं। नसीम से पहले यह रिकॉर्ड बांग्लादेश के आलोक कपाली के नाम था जिन्होंने 2003 में यह उपलब्धि 19 साल की उम्र में हासिल की थी। 

पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले नसीम शाह चौथे गेंदाबाज बन गए हैं। इससे पहले वसीम अकरम दो बार, अब्दुल रज्जाक एक बार और मोहम्मद समी ने एक बार पाकिस्तान के लिए हैट्रिक ली है।

इससे पहले नसीम शाह दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में 5 विकेट हॉल लेने वाले दुनिया के सबसे युवा गेंदबाज बने थे। अपने तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 12.5 ओवर में 31 रन देकर पांच विकेट लिये थे।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने नसीम शाह की घातक गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश को दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 126 रन पर रोक रखा है। इस मैच में बांग्लादेश पाकिस्तान से 86 रन पीछे है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement