Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज दौरे के लिए पाकिस्तान ने वनडे और टी-20 सीरीज के लिए किया 26 सदस्यीय महिला टीम का एलान

अनुभवी ऑलराउंडर जावेरिया खान राष्ट्रीय टीम की अगुआई करेंगी जबकि रमीन शमीम और विकेटकीपर सिदरा नवाज को ‘ए’ टीम के क्रमश: तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: June 21, 2021 15:40 IST
[Window Title] C:UsersKumarDesktopgettyimages.jpg  [Content] C:UsersKumarDesktopgettyimages.- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan Women's cricket Team  

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज में 30 जून से होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए 26 सदस्यीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा की। अनुभवी ऑलराउंडर जावेरिया खान राष्ट्रीय टीम की अगुआई करेंगी जबकि रमीन शमीम और विकेटकीपर सिदरा नवाज को ‘ए’ टीम के क्रमश: तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है। 

राष्ट्रीय महिला चयन समिति की अध्यक्ष उरूज मुमताज ने बयान में कहा, ‘‘यह पाकिस्तान के महिला क्रिकेट के इतिहास में एतिहासिक लम्हा है क्योंकि पहली बार राष्ट्रीय और ‘ए’ टीम एक साथ यात्रा कर रही हैं।’’ 

यह भी पढ़ें-  WTC Final, IND vs NZ : बारिश की भेंट चढ़ सकता है चौथे दिन का खेल, जानें साउथहैंपटन के मौसम का हाल

राष्ट्रीय टीम तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय 30 जून के अलावा दो और चार जुलाई को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेलेगी। इसी स्थल पर इन्हीं तारीखों पर ‘ए’ टीम के टी20 मुकाबले भी होंगे। पाकिस्तान की टीम पहले दो वनडे अंतरराष्ट्रीय सात और नौ जुलाई को कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर खेलेगी जबकि अगले दो मैच सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम पर 12 और 15 जुलाई को होंगे। पांचवां और अंतिम मैच 18 जुलाई को कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर होगा। 

दौरे के लिए पाकिस्तान टीम इस प्रकार है: जावेरिया खान (कप्तान, राष्ट्रीय टीम), रमीन शमीम (एकदिवसीय कप्तान, 'ए' टीम), सिदरा नवाज (टी20 कप्तान, ए टीम), आलिया रियाज, ऐमान अनवर, अनम अमीन, आयशा नसीम, आयशा जफर, डायना बेग, फातिमा सना, इरम जावेद, जावेरिया राऊफ, कायनात इम्तियाज, कायनात हफीज, महम तारिक, मुनीबा अली सिद्दीकी (विकेटकीपर), नाहिदा खान, नजीहा अल्वी (विकेटकीपर), नशरा सुंधु, नतालिया परवेज, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सबा नजीर, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन और सैयदा अरोब शाह। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement