Friday, March 29, 2024
Advertisement

जहीर की पाकिस्तानी क्रिकेटरों को बड़ी सलाह, कहा- अब समय है भारतीय खिलाड़ियों से सीखने का

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ जहीर अब्बास ने कहा है कि पाकिस्तान के बल्लेबाजों को अपने भारतीय खिलाड़ियों से सीखना की जरुरत है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 09, 2020 12:30 IST
जहीर की पाकिस्तानी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY जहीर की पाकिस्तानी क्रिकेटरों को बड़ी सलाह, कहा- अब समय है भारतीय खिलाड़ियों से सीखने का

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ जहीर अब्बास ने कहा है कि पाकिस्तान के बल्लेबाजों को अपने भारतीय खिलाड़ियों से सीखने की जरुरत है। अब्बास ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी यूनिट का कोई न कोी खिलाड़ी हमेशा टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकालने के लिए तैयार रहता है।

जहीर अब्बास ने क्रिकेट बाज़ नामक एक यूट्यूब शो में कहा, "आप देखते हैं कि उनके (भारत के) बल्लेबाज आजकल कैसा प्रदर्शन करते हैं। जब भी टीम मुश्किल में होती है, कोई न कोई खिलाड़ी आकर स्कोर करता है। यही मैं चाहता हूँ कि पाकिस्तान भी उनसे सीखे।”

अपने शानदार करियर के दौरान 108 प्रथम श्रेणी शतक लगाने के लिए एशियाई ब्रैडमैन’ के नाम से मशहूर रहे अब्बास ने कहा कि यह समय पाकिस्तान के क्रिकेटरों को अपने विरोधियों से सीखने का है।

ENG vs AUS : बतौर कप्तान मोईन अली को पहले मैच में मिली हार तो बताया टीम की कमजोरी

उन्होंने कहा, "भारत ने हमसे यह सीखा है। हमने जो कुछ सिखाया है, वह सभी को बहुत पसंद आया है, लेकिन अब समय आ गया है कि हम उनसे कुछ सीखें। गावस्कर कहते थे कि 'आपको हमेशा विपक्ष से भी सीखना चाहिए।"

78 टेस्ट में 44.79 के औसत से 5062 रन बनाने वाले अब्बास ने भारत के सीमित ओवरों के उप-कप्तान रोहित शर्मा का उदाहरण देते हुए पाकिस्तानी टीम को सीख लेने की नसीहत दी। 

अब्बास ने कहा, “अगर आप कहते हैं कि रोहित शर्मा अच्छे हैं। तब आपको उनसे सीखना चाहिए। उसे देखें, देखें कि वो कैसे खेलता है, उसकी तकनीक को देखें। मैं हनीफ मोहम्मद और रोहन कन्हाई को देखकर सीखता था। मैंने उनके पास जाकर नहीं सीखा बल्कि उनकी बल्लेबाजी को देखकर काफी कुछ सीखा।"

उन्होंने कहा, “हमारे समय के दौरान कोई कोच नहीं थे। केवल एक प्रबंधक था, जो हमारे साथ यात्रा करता था। हमने इस तरह से कई रिकॉर्ड तोड़े हैं।"

ENG v AUS : ऑस्ट्रेलिया ने जीता तीसरा T20I मैच, इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

पूर्व दिग्गज कप्तान ने क्रिकेटरों और बोर्ड के बीच एक पुल के रूप में कार्य करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट में खिलाड़ियों के संघ की आवश्यकता पर जोर दिया।

अब्बास ने कहा, "हमेशा खिलाड़ियों का संघ होना चाहिए, जो मजबूत हो। लोग आम तौर पर इसके बारें में सुनते हैं। अन्य देशों में यह है, खिलाड़ियों की एसोसिएशन बहुत सी चीजों पर निर्णय लेती है। खिलाड़ियों की सुरक्षा संघ के साथ आराम करती है, वे खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच समन्वय में मदद करती हैं।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement