Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पीसीबी ने उमर अकमल को किया निलंबित, पीएसएल से हुई छुट्टी

अकमल अब पीसीबी की एंटी करप्शन यूनिट द्वारा की जा रही जांच को लंबित रखने वाली किसी भी क्रिकेट से संबंधित गतिविधि में भाग नहीं ले पाएंगे। इसके साथ ही वह पाकिस्तान सुपर लीग में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: February 20, 2020 13:12 IST
umar akmal, pakistan cricket board, pcb umar akmal ban, umar akmal match fixing, umar akmal anti cor- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES umar akmal

 

विवादों से घिरे उमर अकमल के कैरियर को गुरूवार को एक और झटका लगा जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भ्रष्टाचार निरोधक जांच पूरी होने तक उन्हें तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया । बोर्ड ने हालांकि यह नहीं बताया कि अकमल ने किस तरह से आचार संहिता का उल्लंघन किया है । पीसीबी ने एक बयान में कहा ,‘‘ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को आज तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है । वह पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई की जांच पूरी होने तक क्रिकेट से जुड़ी किसी गतिविधि में भाग नहीं ले सकता ।’’ 

इसमें कहा गया ,‘‘ मामले की जांच चल रही है । पीसीबी इस मामले पर आगे कोई बयान नहीं देगा ।’’ अकमल की पीएसएल टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स को गुरूवार से शुरू हो रहे 2020 सत्र में उनके विकल्प के लिये आवेदन करने की अनुमति दे दी गई है । 

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल के छोटे भाई उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिये 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 मैच खेलकर क्रमश: 1003, 3194 और 1690 रन बनाये हैं । उसने आखिरी बार अक्टूबर में पाकिस्तान के लिये खेला था । 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के साथ उम्मीदें जगाने वाले अकमल अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके । अधिकारियों से लगातार विवादों का असर भी उनके कैरियर पर पड़ा । इस महीने की शुरूआत में भी वह प्रतिबंध से बाल बाल बचे थे जब उन्होंने लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस टेस्ट के दौरान ट्रेनर को कथित तौर पर अपशब्द कहे थे ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement