Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Pak vs SL: 10 साल बाद घर में टेस्ट मैच जीता पाकिस्तान, श्रीलंका को 263 रनों से दी मात

पाकिस्तान के लिए उसके बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उसके शीर्ष-4 बल्लेबाजों ने शतक जमाए।

IANS Written by: IANS
Published on: December 23, 2019 14:14 IST
Pakistan Team- India TV Hindi
Image Source : AP Pakistan Team

कराची| पाकिस्तान ने कराची नेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन सोमवार को श्रीलंका को 263 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट के नुकसान पर 555 रनों पर घोषित कर श्रीलंका को 476 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में श्रीलंकाई पारी 212 रनों पर ही ढेर हो गई। इसी के साथ पाकिस्तान ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली।

श्रीलंका को जल्दी समेटन में युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह का अहम योगदान रहा जिन्होंने पांच विकेट लिए। विश्वा फर्नाडो ने श्रीलंका के लिए 102 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें निरोशन डिकवेला के अलावा और किसी का साथ नहीं मिला। निरोशन डिकवेला ने 65 रन बनाकर उनका साथ दिया और 104 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी के टूटने के बाद श्रीलंकाई बल्लेबाज सिर्फ 11 रन ही खाते में जोड़ सके।

डिकवेला 201 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 76 गेंदों का सामना कर 11 चौके मारे। फर्नाडो के विकेट के साथ पारी का अंत हुआ जिन्हें लेग स्पिनर यासिर शाह ने आउट किया। फर्नांडो ने 180 गेंदों की पारी में 13 चौके मारे।

पाकिस्तान के लिए उसके बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उसके शीर्ष-4 बल्लेबाजों ने शतक जमाए। सलामी बल्लेबाज आबिद अली ने 174 और दूसरे सलामी बल्लेबाज शान मसूद ने 135 रन बना पहले विकेट के लिए 278 रनों की साझेदारी की।

इन दोनों के अलावा कप्तान अजहर अली ने 118 रनों का योगदान दिया। बाबर आजम 100 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ मोहम्मद रिजवान 21 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस तरह पाकिस्तान ने 10 साल बाद घरेलू सरजमीं पर टेस्ट जीत हासिल की है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement