1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पीसीबी ने 2019 विश्व कप के लिए सरफराज का किया बचाव

पीसीबी ने 2019 विश्व कप के लिए सरफराज का किया बचाव

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज आंदिले फेहुलक्वायो के खिलाफ रंगभेदी टिप्पणी करने के बाद आईसीसी द्वारा प्रतिबंधित किए गए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को लेकर उनके बोर्ड ने कहा है कि सरफराज इसी साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में टीम के कप्तान होंगे।

IANS IANS
Published on: February 05, 2019 16:59 IST
Ehsan Mani And Sarfaraz Ahmed- India TV
Image Source : AP Ehsan Mani And Sarfaraz Ahmed

लाहौर। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज आंदिले फेहुलक्वायो के खिलाफ रंगभेदी टिप्पणी करने के बाद आईसीसी द्वारा प्रतिबंधित किए गए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को लेकर उनके बोर्ड ने कहा है कि सरफराज इसी साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में टीम के कप्तान होंगे। आईसीसी ने सरफराज पर चार वनडे मैचों का प्रतिबंध लगाया है। सरफराज ने मैदान पर फेहुलक्वायो के खिलाफ रंगभेदी टिप्पणी करते हुए उनसे कहा था, "अबे काले, तेमी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या पढ़वा कर आया है?"

इसके बाद सरफराज की काफी आलोचना हुई थी। उन्होंने सार्वजनिक तौर पर और निजी तौर पर भी फेहुलक्वायो से माफी मांगी थी। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनी के हवाले से लिखा है, "कहीं न कहीं व्यवहारिक ज्ञान पर नौकरशाही प्रक्रिया हावी पड़ गई।"

उन्होंने कहा, "सरफराज पाकिस्तान विश्व कप टीम का अहम हिस्सा हैं। वह एक अच्छे कप्तान, रणनीतिकार साबित हुए हैं। उन्होंने पाकिस्तान को आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब दिलाया और टी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान को नंबर-1 बनाया।"

मनी ने साथ ही कहा है कि सरफराज की कप्तानी की समीक्षा विश्व कप के बाद की जाएगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X