Friday, March 29, 2024
Advertisement

पीसीबी ने पीटीवी स्पोर्ट्स से किया 20 करोड़ डॉलर का करार

यह प्रसारण करार सिर्फ पाकिस्तान के लिये है जबकि पीसीबी जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों के लिये अपने प्रसारण अधिकार के अनुदान पर जल्द ही अंतिम रूप देने वाला है और अपने डिजिटल मीडिया अधिकारों के लिये नया ढांचा भी लांच करेगा। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 16, 2020 18:08 IST
PCB, Pakistan cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : PCB PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को पीटीवी स्पोर्ट्स के साथ 20 करोड़ डॉलर की राशि का तीन साल का प्रसारण करार किया और साथ ही आई-मीडिया कम्यूनिकेशन्स सर्विसेज के साथ केबल वितरण समझौता भी किया। 

बोर्ड ने बयान में कहा, ‘‘पीसीबी ने पाकिस्तान में प्रसारण के लिये पीटीवी स्पोर्ट्स के साथ एक सेटेलाइट प्रसारण करार पर हस्ताक्षर किये और आई-मीडिया कम्यूनिकेशन सर्विसेज के साथ केबल वितरण हासिल करने का समझौता भी किया। पीसबी को तीन साल के अनुबंध में 20 करोड़ डॉलर से ज्यादा कमाई की उम्मीद है। ’’ 

यह भी पढ़ें- ENG vs AUS, 3rd ODI : निर्णायक मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

इसके अनुसार प्रसारण करार सिर्फ पाकिस्तान के लिये है जबकि पीसीबी जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों के लिये अपने प्रसारण अधिकार के अनुदान पर जल्द ही अंतिम रूप देने वाला है और अपने डिजिटल मीडिया अधिकारों के लिये नया ढांचा भी लांच करेगा। 

आपको बता दें कि पीटीवी के साथ इस करार से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आर्थिक रूप से काफी मदद मिलने की उम्मीद है।

इससे पहले कई बार पीसीबी यह कह चुकी है कि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। यही कारण है पाकिस्तानी टीम जब इंग्लैंड का दौरा कर रही थी कि उन्हें कोई स्पॉन्सर नहीं मिल रहा था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement