Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बतौर रिजर्व खिलाड़ी इंग्लैंड की टीम में शामिल हुए फिल साल्ट

साल्ट ने अभी तक राष्ट्रीय टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेला है लेकिन आयरलैंड के खिलाफ वार्म अप मैच में उन्होंने 58 गेंदों पर शतक जमाया था और सुर्खियों में आए थे।  

IANS Reported by: IANS
Published on: September 07, 2020 18:09 IST
Phil Salt included in England squad as a reserve player for ODI series against Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Phil Salt included in England squad as a reserve player for ODI series against Australia

लंदन। इंग्लैंड ने ससेक्स के बल्लेबाज फिल साल्ट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया है। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की सीरीज शुक्रवार से ओल्ड ट्रेफर्ड पर शुरू हो रही है।

साल्ट ने अभी तक राष्ट्रीय टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेला है लेकिन आयरलैंड के खिलाफ वार्म अप मैच में उन्होंने 58 गेंदों पर शतक जमाया था और सुर्खियों में आए थे।

ये भी पढ़ें - कोरोना संक्रमण के कारण रद्द किया गया ग्लूसेस्टशायर और नार्थम्पटनशायर के बीच का मुकाबला

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक साल्ट, जोए डेनले और साकिब महमूद के साथ टीम के रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर जुड़ेंगे।

वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में नहीं खेलेंगे।

इंग्लैंड ने रविवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में बटलर ने नाबाद 77 रन बना टीम को जीत दिलाई थी, लेकिन मैच के बाद वह शाम को बायो बबल के बाहर जाकर अपने परिवार से बाहर चले गए थे।

ये भी पढ़ें - अनुभवी खिलाड़ियों के टीम में आने से श्रेयस अय्यर को कप्तानी में मदद मिलेगी : शिखर धवन

स्काई स्पोटर्स ने बटलर के हवाले से कहा, "टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाजी करने लिए शायद मेरी पसंदीदा जगह है। टी-20 में मुझे शीर्ष पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक सफलता मिली है। लेकिन यह स्वाभाविक है कि अगर आप टी-20 में शीर्ष तीन में बल्लेबाजी करते हैं, तो यह सभी के लिए सबसे अच्छी जगह है।"

उन्होंने कहा, " मुझे शायद आठ या नौ लोग मिल गए हैं, जो शीर्ष तीन में बल्लेबाजी करने के लिए हाथ मिलाएंगे। मैं वहां बहुत खुश हूं। लेकिन मैं साथ ही टीम की जरूरतों के हिसाब से कहीं भी बल्लेबाजी करेन से बहुत खुश हूं।"

बटलर ने पहले टी-20 मैच में भी 44 रनों का स्कोर किया था और इंग्लैंड ने इस मैच को दो रन से जीता था।

ये भी पढ़ें - बैडमिंटन : शीर्ष खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के बाद उसने थॉमस और उबेर कप से हटा थाईलैंड

बटलर ने आगे कहा, " मैंने अपने करियर में टी-20 और वनडे क्रिकेट में मध्य में भी बल्लेबाजी की है, इसलिए मैं बहुत ही आराम से कहीं भी खेल रहा हूं। यह वास्तव में कोच और कप्तान के लिए तय करना है। हमारे पास गहराई और ताकत मिली है। यह कुछ ऐसा है जो अच्छी टीमों का प्रतीक है।"

इंग्लैंड को उम्मीद है कि 13 सदस्यीय टीम से बाहर रहे जेसन रॉय की चोट ठीक हो जाए और टीम में आ सकें। रॉय टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। वह पाकिस्तान के खिलाफ भी टी-20 सीरीज में नहीं खेले थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement