Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पीयूष चावला ने चुनी ऑल टाइम टेस्ट प्लेइंग इलेवन, धोनी, कोहली और गांगुली को नहीं मिली जगह

चावला ने मिडल ऑडर में रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को चुना है। वहीं विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी उन्होंने एडम गिलक्रिस्ट को सौंपी है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 24, 2020 9:08 IST
Piyush Chawla selected all-time test playing XI, MS Dhoni, Virat Kohli and Sourav Ganguly did not ge- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Piyush Chawla selected all-time test playing XI, MS Dhoni, Virat Kohli and Sourav Ganguly did not get place

भारतीय स्पिनर पीयूष चावला ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम टेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। इस प्लेइंग इलेवन में उन्होंने तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ जैसे बड़े नाम शामिल नहीं है। पीयूषा चावला की इस प्लेइंग इलेवन में तीन भारतीय खिलाड़ियों के अलावा 4 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, 2 वेस्टइंडीज के खिलाड़ी के साथ 1-1 खिलाड़ी पाकिस्तान और श्रीलंका के मौजूद हैं।

क्रिकेट रिवोल्ट के साथ लाइव इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान चावला ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया। ऑल टाइम टेस्ट प्लेइंग इलेवन में चावला ने सलामी बल्लेबाजी की अहम भूमिका भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के साथ ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हैडन को सौंपी है। इन दोनों ही खिलाड़ियों को अपने समय में तेज तर्रार बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था।

चावला ने मिडल ऑडर में रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को चुना है। वहीं विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी उन्होंने एडम गिलक्रिस्ट को सौंपी है।

ये भी पढ़ें - आईपीएल को बहुत मिस कर रहे हैं केएल राहुल, कहा 'मेरे लिए होने वाला था बड़ा सीजन'

चावला की इस प्लेइंग इलेवन में कपिल देव ही एकमात्र हरफनमौला खिलाड़ी मौजूद हैं। वहीं तेज गेंदबाजों में उन्होंने वसीम अकरम के साथ कर्टली एंब्रोस को खिलाया है और स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी उन्होंने शेन वॉर्न और मुथैया मुरलीधरन को सौंपी है। 12वें खिलाड़ी के रूप में उन्होंने साउथ अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी जैक कैलिस को चुना है।

पीयूष चावला ऑल-टाइम टेस्ट XI: वीरेंद्र सहवाग (भारत), मैथ्यू हेडन (ऑस्ट्रेलिया), रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया), सचिन तेंदुलकर (भारत), ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज), एडम गिलक्रिस्ट (ऑस्ट्रेलिया), कपिल देव (भारत), वसीम अकरम (पाकिस्तान), शेन वॉर्न (ऑस्ट्रेलिया), मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका), कर्टली एंब्रोस (वेस्टइंडीज), जैकस कालिस (12वें खिलाड़ी)

उल्लेखनीय है, दिसंबर 2012 से ही चावला ने भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है। वह पिछले कई सालों से आईपीएल के जरिए ही अपने फैन्स का मनोरंजन करते हुए नजर आ रहे हैं। चावला ने आईपीएल में अभी तक कुल 157 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 150 विकेट झटके हैं। चावला को इस साल महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुुपर किंग्स ने 6.75 करोड़ रुपए की मोटी बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था। चावला इससे पहले केकेआर के लिए खेला करते थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement