Friday, April 26, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के लिए 100 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलना मेरे लिए गर्व की बात है : इयोन मोर्गन

न्यूजीलैंड के रॉस टेलर, पाकिस्तान के शोएब मलिक और भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के बाद मोर्गन दुनिया के तीसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 100 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 17, 2021 10:13 IST
Eoin Morgan, India, England, T20I cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Eoin Morgan

भारत के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने मैदान पर उतरते ही एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर लिया। मोर्गन इंग्लैंड के लिए 100 टी-20 इंटनेशनल मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर, पाकिस्तान के शोएब मलिक और भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के बाद मोर्गन दुनिया के तीसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 100 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

इस खास उपलब्धि को हासिल करने के बाद मोर्गन ने कहा यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मैं इंग्लैंड के लिए 100 इंटरनेशनल मैच में अपनी टीम के लिए मैदान पर उतरा हूं।

यह भी पढ़ें- Road Safety World Series: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

टी-20 फार्मेट में मोर्गन ने इंग्लैंड के लिए 30.34 की औसत से 2306 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में मोर्गन का सर्वोच्च स्कोर 91 रनों का है जबकि उन्होंने 14 अर्द्धशतक भी उनके नाम दर्ज है।

टी-20 के अलावा मोर्गन इंग्लैंड के लिए 16 टेस्ट और 242 वनडे मैच भी खेल चुके हैं।

मोर्गन के लिए उनका 100वां मैच इसलिए भी खास था कि उनकी अगुआई में इंग्लैंड ने भारत को पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में 8 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाने में कामयाबी हासिल की।

यह भी पढ़ें- IND v ENG : हार के बाद केएल राहुल के समर्थन में उतरे कोहली, बताया चैंपियन खिलाड़ी

इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली (77) को छोड़कर और कोई भी भारतीय खिलाड़ी कमाल नहीं दिखा सके, जिसके कारण टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना सकी।

भारत के द्वारा दिए गए इस लक्ष्य को इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर के नाबाद 83 और जॉनी बेयरस्टो के नाबाद 40 रनों के बदौलत 18.2 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement