1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND v ENG : हार के बाद केएल राहुल के समर्थन में उतरे कोहली, बताया चैंपियन खिलाड़ी

IND v ENG : हार के बाद केएल राहुल के समर्थन में उतरे कोहली, बताया चैंपियन खिलाड़ी

इंग्लैंड ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे T20I मुकाबले में भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 16, 2021 23:16 IST
IND v ENG : हार के बाद केएल...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND v ENG : हार के बाद केएल राहुल के समर्थन में उतरे कोहली, बताया चैंपियन खिलाड़ी

इंग्लैंड ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे T20I मुकाबले में भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ मेहमान इंग्लिश टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। इससे पहले T20 सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने 8 विकेट से जबकि दूसरा मुकाबला भारत ने 7 विकेट से अपने नाम किया था। 

इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली के नाबाद 77 रनों के दम पर 6 विकेट खोकर 156 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड ने जोस बटलर की नाबाद 83 रनों की पारी की मदद से 19वें ओवर में मैच अपने नाम कर लिया। इस तरह कप्तान कोहली की 77 रनों की पारी पर बटलर ने पानी फेर दिया।

सचिन तेंदुलकर ने कुछ इस अंदाज में मनाई 100 शतक की 9वीं सालगिरह

तीसरे T20I में मिली हार के बाद कप्तान कोहली ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, "आप उस तरह की पारी नहीं खेलना चाहते हैं जो टीम के काम न आ सके। नई बॉल का सामना थोड़ा मुश्किल था। इंग्लैंड के गेंदबाज अच्छे एरिया में गेंदबाजी कर रहे थे। हमने सिर्फ एक छोटी पार्टनरशिप की और ये नीचे बल्लेबाजी करते हुए अहम था। मेरा लक्ष्य जमने के बाद सम्मानजनक स्कोर तक टीम को पहुंचाना था।"

IND vs ENG : वनडे सीरीज में हो सकती है शॉ-पडिक्कल की अनदेखी, इन नए चहरों को मिल सकती है जगह

लगातार फ्लॉप हो रहे केएल राहुल को लेकर कोहली ने कहा, "केएल राहुल एक चैंपियन खिलाड़ी है। वह हमारे टॉप आर्डर में रोहित समेत प्रमुख खिलाड़ियों के साथ खेलता रहेगा। इस फॉर्मेट में 5-6 गेंदों का मामला होता है। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने नई गेंद से कमाल का खेल दिखाया और हमारे लिए मुश्किल खड़ी की। दूसरे हॉफ में हम थोड़ा धीमा थे। हम हार्दिक को गेंद के साथ थोड़ी और जिम्मेदारी देना चाहते हैं, हम जानते हैं कि वह बल्ले से क्या कर सकता है।"

गौरतलब है कि 5 मैचों की T20I सीरीज का चौथा मैच 18 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, आखिरी मैच भी इसी मैदान पर 20 मार्च को खेला जाना है।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15