Friday, March 29, 2024
Advertisement

अश्विन ने माना, हमारे जैसे खिलाड़ियों के लिए विश्वकप फ़ाइनल जैसा है WTC का महामुकबला

अश्विन ने माना कि वो आईसीसी 2019 विश्वकप टीम का हिस्सा नहीं थे तो ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फ़ाइनल उनके लिए विश्वकप फ़ाइनल जैसा है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 07, 2021 9:30 IST
Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ashwin

टीम इंडिया ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से हराकर आईसीसी द्वारा पहली बार आयोजित होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फ़ाइनल में जगह बना ली है। इस तरह सीरीज जीत और चैम्पियनशिप का हिस्सा बनने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। जिसका विडियो बीसीसीआई ने सोशल मीडिया में शेयर किया है। इस विडियो में कप्तान कोहली से लेकर इशांत शर्मा तक सभी ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप को बिल्कुल क्रिकेट वर्ल्ड कप की तरह बताया। जबकि अश्विन ने माना कि वो आईसीसी 2019 विश्वकप टीम का हिस्सा नहीं थे तो ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फ़ाइनल उनके लिए विश्वकप फ़ाइनल जैसा है। 

बीसीसीआई द्वारा जारी विडियो में सबसे पहले कोहली ने कहा, "हमने काफी मेहनत की और सच में हम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फ़ाइनल खेलने के हकदार हैं। जिसके लिए काफी उत्साहित भी हैं।"

वहीं इस विडियो के बीच में टीम इंडिया के प्रमुख ऑफ स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन ने कहा, "जैसे की अजिंक्य, पुजारा मैं और इशांत हम सभी ने पिछला 2019 विश्वकप नहीं खेला था। इस लिहाज से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का मुकाबला हमारे लिए एक विश्वकप फ़ाइनल जैसा है। मुझे उम्मीद है कि अगर हमने वहाँ ( इंग्लैंड ) की परिस्थितियों में जल्दी ढल गए तो जरूर जीतेंगे।"

जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, "हमारा पिछले दो साल से जो सफर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए चल रहा है। उसमें ही नहीं बल्कि हम पहले भी अच्छा खेल रहे थे। ये सबकुछ एक टीम के प्रयास से सफल हो पाया है। इसमें किसी का निजी योगदान नहीं है। पहला मैच हारने के बाद सीरीज जीतना वाकई एक टीम के अच्छे प्रयास को दर्शाता है।"

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng, 4th Test : भारत के खिलाफ 3-1 से सीरीज गंवाने के बाद छलका जो रूट का दर्द

बता दें कि भारत ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम की। जिसके साथ ही टीम इंडिया अब पहली बार आईसीसी द्वारा आयोजित होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फ़ाइनल में भी अपना स्थान पक्का कर लिया है। जिसमें सामने विरोधी न्यूजीलैंड टीम पहले ही पहुँच चुकी थी। इसी के साथ अब टीम इंडिया क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान में फ़ाइनल खेलते हुए इसी साल 18 जून को नजर आएगी।

यह भी पढ़ें- आईपीएल 2021 का शेड्यूल आया सामने, गवर्निंग काउंसिल की मंजूरी का है इंतजार !

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement