Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

टीम इंडिया से आया बुलावा तो तेवतिया को लगा ये है बड़ा 'प्रैंक', अब किया खुलासा

टीम इंडिया के प्रमुख लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने जब तेवतिया से कहा तेरा टीम इंडिया में सिलेक्शन हो गया है तो उन्हें लगा चहल उनके साथ प्रैंक कर रहे हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 21, 2021 6:56 IST
Rahul Tewatia- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rahul Tewatia

इंग्लैंड के खिलाफ जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 5 मैचों की टी20 अंतराष्ट्रीय सीरीज भी खेली जानी है। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने हाल ही में टीम इंडिया का ऐलान कर दिया था। इस टीम में दो से तीन नए चेहरों को पहली बार शामिल किया गया। जिसमें पहला नाम राहुल तेवतिया तो दूसरा नाम इशान किशन का रहा। जबकि मुम्बई के लिए घरेलू क्रिकेट में रनों का अम्बार लगाने वाले सूर्य कुमार यादव को भी टी20 टीम में शामिल किया गया है। इस तरह जब टीम का ऐलान हो रहा था उस समय हरियाणा के राहुल तेवतिया सो रहे थे और जब उनके साथी व टीम इंडिया के प्रमुख लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने उनसे कहा तेरा टीम इंडिया में सिलेक्शन हो गया है तो तेवतिया को लगा चहल उनके साथ प्रैंक कर रहे हैं। 

जी हाँ, टीम इंडिया में चयनित होने के बाद लेग स्पिनर तेवतिया ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा, "जब चहल भाई ने मुझे बताया कि तेरा टीम इंडिया में सिलेक्शन हो गया है तो मैंने सोचा कि जरूर वो मेरे साथ कोई प्रैंक खेल रहे हैं। लेकिन उसके बाद मैंने न्यूज़फीड फोन पर देखी तब मुझे जाकर विश्वास हुआ।"

गौरतलब है कि आईपीएल के पिछले 2020 सीजन में तेवतिया तब भारतीय फैंस के हीरो बने थे। जब एक समय राजस्थान की टीम को अंत के तीन ओवरों में पंजाब के खिलाफ 51 रनों की दरकार थी। ऐसे में तेवतिया ने पंजाब टीम के तेज गेंदबाज शेल्डन कौट्रेल की गेंद पर 5 गातार छक्के मारकर टीम को जीत दिला दी थी। जिसके बाद से तेवतिया का नाम विश्व क्रिकेट में काफी फेमस हो गया था। 

IND vs ENG : तीसरे टेस्ट मैच के लिए पीटरसन ने बताई इंग्लैंड की संभावित 'Playing XI', किए ये बड़े बदलाव

ऐसे में टीम इंडिया के लिए अचानक से चयनित होने पर तेवतिया ने आगे कहा, " जीवन में चुनौतियाँ हमेशा सामने आती रहती हैं। हरियाणा में तीन स्पिनर हैं जो पहले ही भारत के लिए खेल चुके हैं, अमित मिश्रा, चहल और जयंत यादव। मुझे हमेशा से पता था कि अगर मुझे कोई मौका मिलता है, तो मुझे उसके लिए तैयार रहना चाहिए। आईपीएल के बाद लोगों ने मुझे देखा था। जिससे मुझे लगा कि अगर मैं अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखूंगा तो मैं भारतीय टीम के लिए चुना जा सकता हूं।"

वहीं टीम इंडिया से जुड़ने पर होने वाली ख़ुशी के बारे में अंत में तेवतिया ने कहा, "सीनियर खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना और उनके काम को पास से देखना काफी शानदार अनुभव होने वाला है। मैंने सुना है कि टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल ही कुछ अलग होता है। मेरे उपर टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं ने भरोसा दिखाया है। 

IPL 2021 : किस मैदान पर और कहाँ खेला जा सकता है IPL का आगामी 14वां सीजन, सामने आया ये प्लान

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 अंतराष्ट्रीय मैचों की सीरीज 12 मार्च से खेली जाएगी। जिसके सभी मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जायेंगे। ऐसे में इस सीरीज पर तेवतिया समेत इशान किशन और सूर्य कुमार यादव पर भी सबकी नजरें होंगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement