Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

रमीज राजा ने दी रिटायरमेंट की सलाह तो शोएब मलिक ने इस अंदाज में दिया जवाब

राजा ने हफीज और मलिक को रिटायरमेंट की सलाह देते हुए कहा था कि इन दोनों क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को सम्मान और इज्जत के साथ छोड़ देना चाहिए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 09, 2020 9:56 IST
Rameez Raja gave advice on retirement, Shoaib Malik replied in this manner - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rameez Raja gave advice on retirement, Shoaib Malik replied in this manner 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और जाने-माने कमेंटेटर रमीज राजा ने हाल ही में राष्ट्रीय टीम के सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह दी है। राजा ने कहा था इन दोनों क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को सम्मान और इज्जत के साथ छोड़ देना चाहिए। राजा की इस सलाह पर अब शोएब मलिक ने अपना जवाब दिया है।

मलिक ने ट्वीट करते हुए लिखा "हां रमीज भाई मैं आपकी बात से सहमति रखता हूं। अब हम सभी अपने करियर के अंत में है, आइए हम तीन एक साथ मिलकर रिटायरमेंट लेते है। मैं आपको कॉल करूंगा और हम 2022 की योजना बनाते हैं?" इस ट्वीट में शोएब ने हैशटैग जोक्स का भी इस्तेमाल किया है जिसके बाद यह सिर्फ एक मजाक ही लग रहा है।

उल्लेखनीय है, राजा ने इन दोनों को रिटायरमेंट की सलाह देते हुए कहा था  ‘‘मैंने अपने काम के सिलसिले में दोनों खिलाड़ियों से मिला हूं ,इसलिए कोई मैं व्यक्तिगत टिप्पणी करने से बचता हूं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि दोनों ने इन वर्षों में पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की है। लेकिन अब मुझे लगता है कि यह सही समय है जब उन्हें पाकिस्तान टीम को अलविदा कह देना चाहिए।’’ राजा ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट में किसी पद को पाने की कोई लालच नहीं है इसलिए वह क्रिकेट के मामलों में खुल कर अपनी बात रख सकते है।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अगर वे अभी संन्यास लेते है तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट को फायदा होगा। हमारे पास खिलाड़ियों का अच्छा पूल है और हमें आगे बढ़ना चाहिए।’’ हफीज और मलिक ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए टीम में वापसी की थी।

पूर्व कप्तान 39 साल के हफिज ने कहा है कि आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे जबकि 38 साल के मलिक ने अपनी योजना का खुलासा नहीं किया है। मलिक ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गये एकदिवसीय विश्व कप के बाद संन्यास ले लिया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement