Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Ranji Trophy Group B : बड़ौदा को जीत के लिए आठ विकेट की जरूरत

गुजरात की दो टीमों बडौदा और सौराष्ट्र के बीच खेले जा रहे रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मुकाबले में मंगलवार को दूसरे दिन के खेल के दौरान 16 बल्लेबाज आउट हुए।

Reported by: Bhasha
Published on: January 28, 2020 22:02 IST
Ranji Trophy Group B- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ranji Trophy Group B: Baroda need eight wickets to win Madhya Pradesh vs Uttar Pradesh 

वड़ोदरा। गुजरात की दो टीमों बडौदा और सौराष्ट्र के बीच खेले जा रहे रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मुकाबले में मंगलवार को दूसरे दिन के खेल के दौरान 16 बल्लेबाज आउट हुए। रोमांचक स्थिति में पहुंच चुके इस मैच में बड़ौदा को जीत के लिए आठ विकेट चाहिए जबकि सौराष्ट्र को 177 रन की दरकार है। जीत के लिए 200 रन का पीछा कर रहे सौराष्ट्र ने दिन का खेल खत्म होते समय दो विकेट पर 23 रन बना लिये थे। सौराष्ट्र ने दिन की शुरूआत पहली पारी में छह विकेट पर 114 रन से की और उसकी पारी 142 रन पर सिमट गयी। बड़ौदा के लुकमन मेरीवाल ने 64 रन देकर पांच विकेट लिये। पहली पारी में 154 रन बनाने वाले बड़ौदा को दूसरी पारी में भी खराब शुरूआत मिली। दीपक हुड्डा (52) और यूसुफ पठान (46) ने पांचवें विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी कर टीम को बेहतर स्थिति में ले गये। सौराष्ट्र के लिए पहली पारी में छह विकेट लेने वाले जयदेव उनादकट ने दूसरी पारी में भी छह विकेट चटकाये जिससे बड़ौदा की पारी 187 रन पर सिमट गयी। 

मध्य प्रदेश बनाम उत्तर प्रदेश

इंदौर में खेले जा रहे मुकाबले में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आये सौरभ कुमार की 98 रन की नाबाद पारी खेल उत्तर प्रदेश को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला जिससे टीम मध्य प्रदेश की पहली पारी में 230 रन के जबाब में 216 रन बना सकी। दिन का खेल खत्म होने तक मध्य प्रदेश ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 105 रन बना लिये जिससे उनकी कुल बढ़त 119 रन की हो गयी। उत्तर प्रदेश ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 22 रन से की लेकिन रवि यादव (61 रन पर पांच विकेट) और गौरव यादव (73 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने टीम ने 46 रन पर सातवां विकेट गंवा दिया। इसके बाद रिंकू सिंह (53) और सौरव कुमार ने आठवें विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी के टूटने के बाद सौरभ ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ टीम के स्कोर को 216 रन तक पहुंचाया लेकिन वह प्रथम श्रेणी में अपना तीसरा शतक लगाने से चूक गये। 

रेलवे बनाम कर्नाटक 

दिल्ली में रेलवे और कर्नाटक के बीच खेले जा रहे मुकाबले में दूसरे दिन सिर्फ 23 ओवर का खेल हो पाया। स्टंप्स के समय रेलवे ने पहली पारी में सात विकेट पर 160 रन बना लिये। 

मुंबई बनाम हिमाचल प्रदेश

धर्मशाला में मुंबई और हिमाचल प्रदेश के मैच में खराब मौसम के कारण दूसरे दिन का खेल नहीं हुआ। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement