Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ranji Trophy, Group B: सौराष्ट्र ने रेलवे पर दर्ज की बड़ी जीत, उत्तर प्रदेश-कर्नाटक के बीच मुकाबला हुआ ड्रॉ

रणजी ट्रॉफी के ग्रुप बी मुकाबले में सौराष्ट्र ने रेलवे को पारी और 90 रन से हराया जबकि बड़ौदा ने मध्यप्रदेश को एक विकेट से हराया। वहीं उत्तर प्रदेश और कर्नाटक के बीच मैच ड्रॉ हुआ।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 20, 2019 19:29 IST
Ranji Trophy, Ranji Trophy Group B, Ranji Trophy 2019-20, Saurashtra, Railways, Uttar Pradesh, Karna- India TV Hindi
Ranji Trophy Group B

सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी चार दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम दिन रेलवे पर पारी और 90 रन से बड़ी जीत हासिल की। सौराष्ट्र ने रेलवे को पहली पारी में 248 रन पर आउट करने के बाद अर्पित वसावडा की नाबाद शतकीय पारी से नौ विकेट पर 479 रन पर पारी घोषित की। वसावडा ने नाबाद 138 रन बनाये। फिर उसने जयदेव उनादकट की शानदार गेंदबाजी से लिये गये छह विकेट की मदद से रेलवे को दूसरी पारी में महज 141 रन पर समेट दिया। 

उनादकट ने 23 रन देकर छह विकेट हासिल किये जबकि चेतन सकारिया और धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने दो दो विकेट चटकाये जिससे रेलवे के केवल चार बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके और पूरी टीम 141 रन पर सिमट गयी। 

बड़ौदा बनाम मध्यप्रदेश

इंदौर में खेले गये ग्रुप बी के एक अन्य मुकाबले में बड़ौदा लगातार विकेट गंवाने के बावजूद मेजबान मध्यप्रदेश को एक विकेट से पराजित करने में सफल रहा। उसने 174 रन का लक्ष्य नौ विकेट पर 174 रन पर बनाकर हासिल किया। 

मध्य प्रदेश ने पहली पारी में 125 रन और दूसरी पारी में 270 रन बनाये। इससे उसने बड़ौदा को जीत के लिये 174 रन का लक्ष्य मिला जिसने पहली पारी में 222 रन का स्कोर बनाया था। मध्य प्रदेश के लिये आवेश खान ने चार विकेट अपनी झोली में डाले। कुलदीप सेन को तीन और गौरव यादव को दो विकेट मिले। 

बड़ौदा ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाये लेकिन सलामी बल्लेबाज केदार देवधर की 48 रन की पारी अहम रही। 

उत्तर प्रदेश बनाम कर्नाटक

ग्रुप बी के एक अन्य मुकाबले में उत्तर प्रदेश और कर्नाटक के बीच मुकाबला ड्रॉ रहा। उत्तर प्रदेश ने आर्यन जुबाल (109 रन) के शतक से पहली पारी में 281 रन बनाये थे। कर्नाटक ने देवदत्त पड्डीकल (74) और श्रेयस गोपाल (38) के अर्धशतक पहली पारी में 321 रन बनाकर बढ़त हासिल की जिसमें उत्तर प्रदेश के गेंदबाज सौरभ कुमार ने छह विकेट चटकाये। 

उत्तर प्रदेश ने अलमास शौकत के नाबाद 103 रन से दूसरी पारी तीन विकेट पर 204 रन पर घोषित की। कर्नाटक को पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन और उत्तर प्रदेश को एक अंक मिला। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement