Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Ranji Trophy, Group C: जम्मू कश्मीर ने महाराष्ट्र को 54 रन से हराया, छत्तीसगढ़ और ओडिशा ने भी जीते अपने मुकाबले

रणजी ट्रॉफी के ग्रुप सी मुकाबले में जम्मु-कश्मीर ने महाराष्ट्र पर शानदार जीत हासिल की। वहीं इस ग्रुप के अन्य मुकाबलों में छत्तीसगढ़ और ओडिशा ने भी परचम लहराया। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 20, 2019 19:45 IST
Ranji Trophy, Ranji Trophy Group B, Ranji Trophy 2019-20, Jammu and Kashmir, Maharashtra, Chhattisga- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ranji Trophy 

अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे दिग्विजय देशमुख के 83 रन के बावजूद महाराष्ट्र को जम्मू कश्मीर के हाथों रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मैच के आखिरी दिन 54 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

महाराष्ट्र की ओर से 21 साल के देशमुख ही टिककर खेल सके जिन्होंने 71 गेंद में 83 रन बनाये। इसमें सात चौके और पांच छक्के शामिल थे लेकिन वह आठवें नंबर पर उतरे और तब तक बहुत देर हो चुकी थी। 

जीत के लिये 364 रन के लक्ष्य कर पीछा करते हुए महाराष्ट्र ने कल के स्कोर पांच विकेट पर 192 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसे 172 रन और चाहिये थे लेकिन पूरी टीम दूसरी पारी में 86.1 ओवर में 309 रन पर आउट हो गई। 

जम्मू कश्मीर के लिये दाहिने हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज मोहम्मद मुदासिर और उमर नजीर ने चार चार विकेट लिये। नजीर ने मैच में 116 रन देकर नौ विकेट चटकाये। 

ग्रुप के अन्य मैचों में रायपुर में छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को एक पारी और 65 रन से हराया। उत्तराखंड की टीम पहली पारी में 37.5 ओवर में 120 रन पर आउट हो गई थी। 

छत्तीसगढ़ ने पहली पारी सात विकेट पर 520 रन पर घोषित की। जवाब में उत्तराखंड की टीम 335 रन पर आउट हो गई। 

ओडिशा ने कटक में खेले गए मैच में सेना को एक पारी और 31 रन से हराया। महत्वपूर्ण अंक हासि किए 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement