Friday, April 26, 2024
Advertisement

रणजी ट्रॉफी ग्रुप C : उथप्पा का शतक, दिल्ली के खिलाफ केरल की शानदार शुरुआत

अनुभवी रोबिन उथप्पा के शतक तथा शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से केरल ने दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप सी मैच में सोमवार को यहां अच्छी शुरुआत करते हुए पहले दिन तीन विकेट पर 276 रन बनाये।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 09, 2019 19:44 IST
Ranji Trophy Group C, Ranji Trophy, Robin Uthappa- India TV Hindi
Image Source : PTI Ranji Trophy Group C: Robin Uthappa's century, Kerala's great start against Delhi

थुम्बा। अनुभवी रोबिन उथप्पा के शतक तथा शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से केरल ने दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप सी मैच में सोमवार को यहां अच्छी शुरुआत करते हुए पहले दिन तीन विकेट पर 276 रन बनाये। उथप्पा ने 102 रन की पारी खेली। उन्होंने 221 गेंदों का सामना किया तथा सात चौके और तीन छक्के लगाये। सलामी बल्लेबाज पोन्नम राहुल (97) केवल तीन रन से शतक से चूक गये। उनकी 174 गेंद की पारी में 11 चौके और दो छक्के शामिल हैं। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 118 रन की साझेदारी की। केरल ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद राहुल और जलज सक्सेना (32) ने पहले विकेट के लिये 68 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी। लेग स्पिनर तेजस बारोका ने सक्सेना को ललित यादव के हाथों कैच कराकर दिल्ली को पहली सफलता दिलायी। इसके बाद हालांकि दिल्ली को अगली सफलता के लिये 37 ओवर तक इंतजार करना पड़ा। बायें हाथ के स्पिनर विकास मिश्रा ने राहुल को पगबाधा आउट करके उन्हें शतक पूरा नहीं करने दिया। कप्तान सचिन बेबी (नाबाद 36) ने उथप्पा का अच्छा साथ दिया। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 90 रन जोड़े। उथप्पा को दिन के अंतिम ओवर में तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान ने ललित यादव के हाथों कैच कराया।

हरियाणा बनाम महाराष्ट्रा :रोहिल्ला और चौहान की शतकीय पारियों ने हरियाणा को संभाला

लाहली। सलामी बल्लेबाज शुभम रोहिल्ला और शिवम चौहान की शतकीय पारियों और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 221 रन की साझेदारी के दम पर हरियाणा ने सोमवार को यहां रणजी ट्राफी ग्रुप सी के मैच में महाराष्ट्र के खिलाफ खराब शुरुआत से उबरते हुए पहले दिन तीन विकेट पर 279 रन बनाये। दिन का खेल खत्म होते समय रोहिल्ला 117 रनकर क्रीज पर डटे थे जबकि हिमांशु राणा 20 रन पर नाबाद थे। लाहली की तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर हरियाणा ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने 24 रन पर जब दूसरा विकेट गंवाया तो लगा कि पहले बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित होगा। इसके बाद हालांकि रोहिल्ला को शिवम का साथ मिला और दोनों ने ज्यादा जोखिम लिये बिना रन बनाना जारी रखा। इस दौरान शिवम ज्यादा आक्रामक दिखे जिन्होंने 208 गेंद की पारी में 14 चौके और दो छक्के लगाये। रोहिल्ला ने 234 गेंद की नाबाद पारी में 15 चौको की मदद से 117 रन बनाकर खेल रहे है। दोनों की 221 रन की साझेदारी को मध्यम गति के गेंदबाज प्रदीप दाढे (50 रन पर एक विकेट ने शिवम को आउट कर तोड़ा। महाराष्ट्र के लिए समद फल्लाह और अनुपम संकलेचा ने भी एक-एक विकेट लिये।

उत्तराखंड बनाम जम्मू कश्मीर :उत्तराखंड के खिलाफ जम्मू कश्मीर की अच्छी वापसी

देहरादून। जम्मू कश्मीर की टीम पहली पारी में केवल 182 रन पर आउट हो गयी लेकिन उसने उत्तराखंड के सात विकेट 64 रन पर निकालकर रणजी ट्राफी ग्रुप सी मैच में सोमवार को यहां अच्छी वापसी की। उत्तराखंड का टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला सही साबित हुआ। राहिल शाह के तीन और सन्नी राणा के दो विकेट की मदद से वह जम्मू कश्मीर को कम स्कोर पर समेटने में सफल रहा। जम्मू कश्मीर की तरफ से शुभम खजूरिया ने सर्वाधिक 47 रन बनाये। लेकिन उत्तराखंड के बल्लेबाज भी नहीं चल पाये और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक उसकी टीम जम्मू कश्मीर से 118 रन पीछे थी जबकि उसके केवल तीन विकेट बचे हैं। उत्तराखंड की तरफ से केवल दो बल्लेबाज तन्मय श्रीवास्तव (17) और दीक्षांशु नेगी (नाबाद 16) ही दोहरे अंक में पहुंचे। जम्मू कश्मीर की तरफ से मोहम्मद मुदासिर और रामदयाल ने तीन-तीन विकेट लिये हैं।

झारखंड बनाम त्रिपुरा :मिलिंद, हरमीत ने त्रिपुरा को संकट से उबारा

अगरतला। कप्तान मिलिंद कुमार (59) और नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आये हरमीत सिंह (नाबाद 55) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर त्रिपुरा ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप सी के मैच में सोमवार को यहां झारखंड के खिलाफ पहले दिन आठ विकेट पर 263 रन बनाये। अनुभवी शहबाज नदीम और इशान किशन के बिना खेल रही झारखंड के लिए टास जीत कर गेंदबाजी का फैसला सही साबित हुआ और टीम ने 50 रन से पहले त्रिपुरा के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। मिलिंद और प्रत्युश सिंह (40) ने पांचवें विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा। मिलिंद के आउट होते ही त्रिपुरा ने दो और विकेट गंवा दिये और स्कोर सात विकेट पर 150 रन हो गया। इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों ने झारखंड के गेंदबाजों को खूब छकाया और आल आउट होने से बचा लिया। स्टंप्स के समय हरमीत के साथ राणा दत्त (24) क्रीज पर मौजूद है। एमबी मुरासिंह ने भी 35 रन का योगदान दिया। झारखंड के लिए अजय यादव, अनुकूल राय और आशीष कुमार ने दो-दो विकेट लिये।

छत्तीसगढ़ बनाम ओडिशा :मोहंती को छह विकेट, ओड़िशा ने छत्तीसगढ़ को 134 रन पर समेटा

रायपुर। तेज गेंदबाज राजेश मोहंती के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से ओड़िशा ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच के पहले दिन सोमवार को यहां छत्तीसगढ़ को 134 रन पर ढेर कर दिया। ओड़िशा ने इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 48 रन बनाए। ओड़िशा की ओर से अनुभवी विपलब सामंत्रेय चार रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि गोविंद पोद्दार ने अभी खाता नहीं खोला है। ओड़िशा की टीम अब भी 86 रन से पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं। इससे पहले राजेश मोहंती (47 रन पर छह विकेट) और बसंत मोहंती (24 रन पर तीन विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने छत्तीसगढ़ का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। छत्तीसगढ़ की ओर से अजय मंडल ने सर्वाधिक 47 रन बनाए। उनके अलावा अमनदीप खरे (20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement