Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राशिद खान और युजवेंद्र चहल ने चुनी भारत-अफगानिस्तान का संयुक्त प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

इस प्लेइंग इलेवन में हलांकि भारतीय टीम के खिलाड़ियों की संख्या अधिक है। राशिद और चहल की इस टीम में सिर्फ अफगानी खिलाड़ी को शामिल किया गया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: June 10, 2020 12:35 IST
Yuzvendra Chahal, Rashid Khan, Virat Kohli, Rohit Sharma, MS Dhoni, Jasprit Bumrah, India-Afghanista- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ ICC/ @VOICE_2U Yuzvendra Chahal and Rashid Khan

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज और भारत के युजवेंद्र चहल ने इंस्टाग्राम लाइव दौरान दोनों टीमों को मिलाकर एक प्लेइंग को चुना। इस प्लेइंग इलेवन में हलांकि भारतीय टीम के खिलाड़ियों की संख्या अधिक है। राशिद और चहल की इस टीम में सिर्फ अफगानी खिलाड़ी को शामिल किया गया है।

राशिद और चहल ने अपनी टीम में ओपनर बल्लेबाज के तौर रोहित शर्मा और शिखर धवन को शामिल किया है। वहीं तीसरे नंबर भारतीय कप्तान विराट कोहली को जगह दी गई है।

यह भी पढ़ें- रंगभेद मामले में डैरेन सैमी को मिला क्रिस गेल का साथ कहा, 'हक की लड़ाई कभी की जा सकती है शुरू'

इसके अलावा चौथे नंबर बल्लेबाजी के राशिद ने अपने हमवतन खिलाड़ी रहमत शाह को चुना है जबकि भारतीय टीम के सबसे उपयोगी खिलाड़ियों में से एक लोकेश राहुल को इस प्लेइंग इलेवन में पांचवे स्थान पर रखा गया है।

वहीं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इस प्लेइंग इलेवन में छठे स्थान पर रखा गया है। आपको बता दें कि धोनी पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप के बाद से ही एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं। धोनी आखिरी बार विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की जर्सी में नजर आए थे।

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के खिलाफ नीले रंग का 'आर्मबैंड' पहने मैदान पर उतर सकते हैं इंग्लैंड के खिलाड़ी

वहीं रादिश और चहल ने सातवें स्थान के लिए टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को रखा है जबकि गेंदबाजी में राशिद ने अपने साथ-साथ मुजीब उर रहमान को इस टीम में शामिल किया है।

वहीं तेज गेंदबाजी आक्रमण में दोनों ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को चुना है।

भारत-अफगानिस्तान प्लेइंग XI-

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, रहमत शाह, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement