Friday, March 29, 2024
Advertisement

RCB vs KKR Dream 11 Prediction : आज के मुकाबले में ये 11 खिलाड़ी दिखा सकते हैं कमाल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना करेगी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 11, 2021 12:52 IST
RCB vs KKR Dream 11 Prediction : आज के...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB vs KKR Dream 11 Prediction : आज के मुकाबले में ये 11 खिलाड़ी दिखा सकते हैं कमाल

RCB vs KKR Dream11 Prediction Fantasy 11 Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना करेगी। शारजाह में खेले जाने वाले इस मैच में विराट कोहली के रणनीतिक कौशल और इयोन मोर्गन के धैर्य की भी कड़ी परीक्षा होगी। इस मुकाबले की Dream11 का चयन काफी ध्यान से करना होगा क्योंकि दोनों ही टीमों स्टार खिलाड़ियों की भरमार है।

आइए जानते हैं RCB vs KKR एलिमिनेटर मुकाबले की Dream 11 टीम-

विकेटकीपर (केएस भरत/दिनेश कार्तिक)

केएस भरत ने इस सीजन आईपीएल में सभी को हैरान किया हैं। RCB के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में आखिरी गेंद पर छक्का जड़ते हुए अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई थी। भरत के अलावा दिनेश कार्तिक भी एक अच्छी पिक साबित हो सकते हैं।

बल्लेबाज (देवदत्त पडिक्कल, शुभमन गिल, नितीश राणा)

आरसीबी के देवदत्त पडिक्कल और केकेआर के शुभमन गिल इस सीजन शानदार फॉर्म में है। पडिक्कल भले ही पिछले मैच में अपना खाता नहीं खोल सके लेकिन उनकी काबिलियक पर शक नहीं किया जा सकता है। वहीं, शुभमन ने लगातार अर्धशतक बनाये हैं और रन बनाने के लिए उत्सुक दिख रहे हैं। KKR के मध्यक्रम में बल्लेबाज नितीश राणा लगातार 25-30 रन का योगदान दे रहे हैं, लेकिन उन्हें बड़ी पारियों में बदलने में नाकाम रहे हैं।

ऑलराउंडर (ग्लेन मैक्सवेल, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन)

ग्लेन मैक्सवेल शानदार फॉर्म इस सीजन किसी भी परिचय की मोहताज नहीं है। कोलकाता के लिए इस सीजन वेंकटेश अय्यर लगातार रन बना रहे हैं और UAE लेग में टीम को यहां तक पहुंचाने में उन्होंने अहम योगदान दिया है। सुनील नारायण बीच के ओवरों में विकेट लेने के साथ-साथ नीचे के क्रम में बल्ले से भी प्रभावित कर रहे हैं।

गेंदबाज (हर्षल पटेल, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, लॉकी फर्ग्यूसन)

आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ तीन विकेट दूर हैं। मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती भी KKR के लिए शानदार काम कर रहे हैं और अपनी टीम के स्ट्राइक गेंदबाज बने हुए हैं। इसके अलावा केकेआर के दो तेज गेंदबाज शिवम मावी और लॉकी फर्ग्यूसन अपनी तेज गति और वेरिएशन के कारण Dream 11 टीम में जगह पाने के हकदार हैं।

संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स: नितीश राणा, वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, डैन क्रिश्चियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

पिच रिपोर्ट

शारजाह की पिच पर बल्लेबाजों को बड़े शॉट खेलने से पहले उस पर समय बिताने की आवश्यकता होती है, अन्यथा बड़ी मुश्किल हो सकती है। टॉस जीतने वाली टीम से पहले बल्लेबाजी करने और अच्छा स्कोर बनाने की उम्मीद की जा सकती है।

मौसम अपडेट

शारजाह में दिन गर्म और उमस भरा रहने का अनुमान है और शाम के समय तापमान लगभग 30 डिग्री के आसपास होगा। टीमों को लू से कोई भी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

लाइव स्ट्रीमिंग

आप IPL 2021 RCB बनाम KKR एलिमिनेटर मुकाबला की लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन हॉटस्टार और JIOTV पर जबकि स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स एचडी चैनलों पर टीवी टेलीकास्ट देख सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement