Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टीम के लिए T20 वर्ल्ड कप में अपना सब कुछ झोंक दूंगी: ऋचा घोष

इसी साल होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में बंगाल की बल्लेबाज ऋचा घोष को शामिल किया गया। टीम में ऋचा का नाम आना बाकी लोगों के लिए जितना हैरानी भरा था, उतना खुद ऋचा के लिए भी था।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 13, 2020 14:49 IST
टीम के लिए T20 वर्ल्ड कप...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER टीम के लिए T20 वर्ल्ड कप में अपना सब कुछ झोंक दूंगी: ऋचा घोष 

कोलकाता| इसी साल होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में बंगाल की बल्लेबाज ऋचा घोष को शामिल किया गया। टीम में ऋचा का नाम आना बाकी लोगों के लिए जितना हैरानी भरा था, उतना खुद ऋचा के लिए भी था। अब जबकि वह राष्ट्रीय टीम में आ चुकी हैं तो 16 साल की यह खिलाड़ी इस मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। ऋचा भारतीय टी-20 टीम में इकलौता नया चेहरा हैं। उनके अलावा टीम में कोई और बदलाव नहीं हुआ है।

ऋचा ने पिछले सीजन में बंगाल की अंडर-19 टीम से लगातार शानदार प्रदर्शन किया। इसके बाद वह हाल ही में खत्म हुई चैलेंजर ट्रॉफी में भी स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली इंडिया-बी टीम से अपनी चमक बिखेरने में सफल रहीं।

ऋचा ने आईएएनएस से कहा, "मैं सीएबी की चैलेंजर ट्रॉफी में खेल रही तभी हमारे फिजियो ने मुझे इस बात की जानकारी दी कि मेरा चयन राष्ट्रीय टीम में हो गया है। मुझे इसकी कभी उम्मीद नहीं थी और इस खबर को सुनकर मैं हैरान हो गई।"

उन्होंने कहा, "मुझे अपनी काबिलियत पर पूरा भरोसा है। मुझे मौका मिलेगा तो मैं अपनी टीम के लिए अपना सब कुछ झोंक दूंगी। विश्व कप एक बड़ा मंच है और इसके लिए मैं कड़ी मेहनत करूंगी।"

टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 21 फरवरी को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। ऋचा महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी को अपना आदर्श बताती हैं, लेकिन मौजूदा टीम में वह अपनी कप्तान हरमनप्रीत की कायल हैं। उन्होंने कहा, "मैं इस बात से बेहद रोमांचित हूं कि मैं उनके साथ और उन सभी सीनियर खिलाड़ियों के साथ खेलूंगी जिनको मैं हमेशा से देखती आ रही हूं।"

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के सचिव अविषेक डालमिया ने भी 16 साल की ऋचा की तारीफ करते हुए कहा है, "यह शानदार खबर है। वह बेहतरीन प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा कर रही हैं। वह हर तरह से सही हरफनमौला खिलाड़ी हैं। ऋचा टीम के लिए बड़ी सम्पत्ति साबित हो सकती हैं क्योंकि वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी, विकेटकीपिंग, जरूरत के हिसाब से सब कर सकती हैं। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि विश्व कप में दमदार प्रदर्शन करेंगी।"

टीम की कप्तान हरमप्रीत ने रविवार को मुंबई ऋचा के बारे में कहा था, "हमारे पास ऋचा हैं जो चैलेंजर ट्रॉफी और घरेलू क्रिकेट में अच्छा करती आ रही हैं.. इसलिए हम अपनी सर्वश्रेष्ठ अंतिम-11 के साथ ही जाएंगे। विश्व कप से पहले हम अपनी सर्वश्रेष्ठ अंतिम-11 चुनेंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement