Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग की इन दो खिलाड़ियों पर है नजर, नीलामी में लगा सकते हैं बड़ी बोली

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि वह 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी में इन दो विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 14, 2019 16:23 IST
ricky ponting, ponting, ricky ponting delhi capitals, delhi capitals, indian premier league, ipl, ip- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ricky ponting 

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि अगले सप्ताह प्रस्तावित नीलामी में उनकी फ्रेंचाइजी की कोशिश ‘विदेशी तेज गेंदबाजों’ को टीम के साथ जोड़ने की होगी जिसके लिए उन्होंने संभावित खिलाड़ियों की पहचान कर ली है। पोंटिंग ने फ्रेंचाइजी प्रबंधन से मुलाकात कर टीम नीलामी पर चर्चा की। उन्होंने कहा, ‘‘ पिछले कुछ महीने में हमने इस मुद्दे पर काफी चर्चा की है और हमने इस पर काफी समय दिया है और हमारी कोशिश है कि अच्छे से तैयार रहें। 

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘ आप दुनिया की सारी योजना बना कर भी जाएं तब भी नीलामी के दौरान कुछ अप्रत्याशित होने की हमेशा संभावना होती है। दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल का खिताब नहीं जीता है लेकिन टीम में कई विश्वस्तरीय खिलाड़ी शामिल हैं। 

पोंटिंग ने कहा, ‘‘ नीलामी में हमारा ध्यान तेज गेंदबाजों पर होगा खासकर विदेशी गेंदबाजों पर।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ पैट कमिंस और क्रिस वोक्स पर बड़ी बोली लग सकती है। मेरी नजर में ऑलराउंडर खिलाड़ी हमेशा खास होते हैं। ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल मार्श, जिम्मी नीशाम, कोलिन डी ग्रैंडहोमे पर भी बड़ी बोली लग सकती है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ नीलामी में आपको जिस तरह के खिलाड़ियों की जरूरत होती है, उसके बारे में आपकी सोच साफ होनी चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ उदाहरण के लिए हमारी टीम में तीन सलामी बल्लेबाज हैं तो हमें और सलामी बल्लेबाज नहीं चाहिए। आपको अपनी शुरूआती एकदश की परेशानियों के बारे में पता होना चाहिए।’’ 

पिछले सत्र में शीर्ष चार में रही इस टीम के कोच ने रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों के टीम से जुड़ने पर कहा कि ये ऐसे खिलाड़ी हैं जो घरेलू मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

उन्होंने कहा, ‘‘ वे ऐसे खिलाड़ी हैं जो कोटला की पिच पर अच्छा कर सकते हैं। उनके पास काफी अनुभव भी है।’’ दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल की नीलामी में 27.85 करोड़ रुपये के साथ जाएगी वे पांच विदेशी सहित 11 खिलाड़ियों को टीम के साथ जोड़ सकते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement