Monday, May 06, 2024
Advertisement

पहला वनडे जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने की पार्टी, ऋषभ पंत और रवि शास्त्री ने शेयर की तस्वीरें

विकेट कीपर ऋषभ पंत और कोच रवि शास्त्री ने इस शानदार पार्टी की तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 24, 2021 16:06 IST
Rishabh Pant and Ravi Shastri share pictures of Indian players after winning first ODI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@RAVISHASTRIOFC Rishabh Pant and Ravi Shastri share pictures of Indian players after winning first ODI

मंगलवार रात टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पुणे में खेले गए पहले वनडे मैच में 66 रनों से मात देकर तीन मैच की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस जीत को टीम इंडिया ने लंच पार्टी कर सेलिब्रेट किया। विकेट कीपर ऋषभ पंत और कोच रवि शास्त्री ने इस शानदार पार्टी की तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। इस पार्टी में विराट कोहली, रोहित शर्मा, पांड्या भाईयों के साथ कई अन्य खिलाड़ी भी मौजूद हैं।

ओमान के खिलाफ मुश्किल चुनौती के लिए तैयार 'यंग इंडिया'

देखें तस्वीरें

श्रीकांत का ओरलिंस मास्टर्स के दूसरे दौर में जयराम से होगा सामना

इस मैच में वनडे क्रिकेट में पदार्पण करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पांड्या ने अहम भूमिका निभाई। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट पर 317 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 42.1 ओवर में 251 रन पर ऑलआउट हो गई।

इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने 66 गेंदों पर छह चौकों और सात छक्कों की मदद से सर्वाधिक 94 रन बनाए। भारत की ओर से कृष्णा ने चार विकेट, शार्दूल ने तीन विकेट, भुवनेश्वर कुमार ने दो और क्रुणाल ने एक विकेट लिया। शिखर धवन को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआती अच्छी रही और जेसन रॉय तथा जॉनी बेयरस्टो ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी हुई और इस साझेदारी को कृष्णा ने जेसन को आउट कराकर तोड़ा। जेसन ने 35 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए।

WI vs SL, 1st Test Day-3 : श्रीलंका ने की दमदार वापसी, वेस्टइंडीज पर बनाई 153 रनों की बढ़त

नए बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर उतरे बेन स्टोक्स को भी कृष्णा ने स्थानापन खिलाड़ी के तौर पर मैदान में उतरे शुभमन गिल के हाथों कैच कराकर आउट किया। स्टोक्स ने 11 गेंद खेल एक रन बनाए। इसके बाद शार्दूल ने शतक की ओर बढ़ रहे बेयरस्टो को कुलदीप यादव के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा।

बेयरस्टो के आउट होने के कुछ देर बाद कप्तान इयोन मोर्गन भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और शार्दूल ने उन्हें लोकेश राहुल के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। मोर्गन ने 30 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे 22 रन बनाए।

कप्तान के पवेलियन लौटते ही शार्दूल ने विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। बटलर ने चार गेंदों पर दो रन बनाए। कृष्णा ने इसके बाद सैम बिलिंग्स को कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच कराकर आउट किया। बिलिंग्स ने 22 गेंदों पर एक चौके की मदद से 18 रन बनाए।

बिलिंग्स के आउट होने के बाद मोइन अली ने कुछ देर तक इंग्लैंड की पारी को संभाला, लेकिन भुवनेश्वर ने लोकेश राहुल के हाथों कैच कराकर उनकी पारी का अंत कर दिया। मोइन ने 37 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए।

मोइन के आउट होते ही इंग्लैंड की पारी पूरी तरह लड़खड़ा गई और इसके बाद उसने सैम करेन (12), आदिल राशिद (0) और टॉम करेन (11) के विकेट गंवाए। मार्क वुड सात गेंदों पर दो रन बनाकर नाबाद रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement