1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WI vs SL, 1st Test Day-3 : श्रीलंका ने की दमदार वापसी, वेस्टइंडीज पर बनाई 153 रनों की बढ़त

WI vs SL, 1st Test Day-3 : श्रीलंका ने की दमदार वापसी, वेस्टइंडीज पर बनाई 153 रनों की बढ़त

श्रीलंका ने सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने के 76 रन और ओशाडा फेर्नांडो के 91 रन की मदद से दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में चार विकेट पर 255 रन बना लिये। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 24, 2021 14:32 IST
WI vs SL, 1st Test Day-3, Sri Lanka, West Indies- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ SLC WI vs SL, 1st Test Day-3

श्रीलंका ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप तक चार विकेट पर 255 रन बनाकर वेस्टइंडीज पर 153 रन की बढ़त हासिल कर ली। पहली पारी में 169 रन बनाने वाली श्रीलंका ने तीसरे दिन वेस्टइंडीज को पहली पारी में 271 पर समेट दिया जिससे मेजबान टीम ने 102 रन की बढ़त बना ली थी। 

इसके बाद श्रीलंका ने सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने के 76 रन और ओशाडा फेर्नांडो के 91 रन की मदद से दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में चार विकेट पर 255 रन बना लिये। 

यह भी पढ़ें - Ind vs Eng : इयोन मोर्गन को है भरोसा, दूसरे वनडे में टीम से है दमदार वापसी की उम्मीद

श्रीलंका ने पहला विकेट पांचवें ही ओवर में गंवा दिया था लेकिन थिरिमाने और फर्नांडो ने मिलकर दूसरे विकेट के लिये 301 गेंद में 162 रन की साझेदारी निभायी और दोनों ने मंगलवार को श्रीलंका को वापसी करने में अहम भूमिका अदा की। थिरिमाने ने पहली पारी में भी 70 रन बनाये थे। 

कायले मेयर्स ने फर्नांडो को आउट कर टेस्ट में अपना पहला विकेट हासिल किया, इसके बाद उन्होंने खराब फॉर्म में चल रहे दिनेश चांदीमल (04) को आउट किया, दोनों का कैच विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा ने लपका। जब केमार रोच ने थिरिमाने को बोल्ड किया तो श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर 189 रन हो गया था और टीम ने लगातार तीन विकेट 19 रन के अंदर गंवा दिये। लेकिन तब टीम 87 रन से आगे हो चुकी थी। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng : पहले वनडे में दमादर खेल के बाद शिखर धवन ने बताया इंटरनेशनल क्रिकेट में सफलता का मंत्र

धनंजय डि सिल्वा और पाथुम निसांका ने फिर स्टंप तक पांचवें विकेट के लिये नाबाद 66 रन की साझेदारी निभायी। डि सिल्वा 46 और निसांका 21 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। इससे पहले श्रीलंका ने वेस्टइंडीज की पहली पारी शीर्ष स्कोरर रहकीम कोर्नवाल को 61 रन पर आउट कर समाप्त की। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania