Thursday, March 28, 2024
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन पूरा करने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बने ऋषभ पंत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पांचवे दिन अपनी दूसरी पारी में एक रन लेते ही ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन पूरा करने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 19, 2021 10:22 IST
Rishabh Pant, Indian wicketkeeper, Test cricket, sports, cricket, India vs Australia, MS Dhoni - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh Pant

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की अपनी दूसरी पारी में पहला रन लेते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस एक रन के साथ ही पंत में टेस्ट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। पंत ने टेस्ट क्रिकेट की अपनी 27वीं पारी में यह कारनामा किया है।

इस मामले में पंत ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा है। धोनी ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर अपनी 32वीं टेस्ट पारी में 1000 रन पूरे किए थे। वहीं इस मामले में पूर्व क्रिकेटर फारुख इंजीनियर तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान दौरे पर सुरक्षा इंतजामों से संतुष्ट हैं साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी

फारुख ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी 36वीं पारी के दौरान इस फॉर्मेट में 1000 रन पूरे किए थे।

आपको बता दें कि ब्रिसबेन गाबा के मैदान पर मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 369 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम 336 रन ही बना पाई और वह ऑस्ट्रेलिया से 33 रन पीछे रह गई।

वहीं दूसरी में पारी में ऑस्ट्रेलिया 294 रन ही बना पाई और इस तरह भारत को 328 रनों का लक्ष्य मिला।

यह भी पढ़ें- क्या है 'लाल तौलिए' के साथ शुभमन गिल का कनेक्शन ? वीडियो देखकर कमेंटेटर को याद आए स्टीव वॉ

वहीं इस बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में अबतक तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसमें से एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था, जबकि मेलबर्न में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और मुकाबले में जीत दर्ज सीरीज में 1-1 की बराबरी की।

इसके अलावा सिडनी में खेला गया सीरीज का तीसरा मुकाबला ड्रॉ रहा। ऐसे में अब यह आखिरी टेस्ट मैच दोनों ही टीमों के लिए निर्णायक हो गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement