1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्या है 'लाल तौलिए' के साथ शुभमन गिल का कनेक्शन ? वीडियो देखकर कमेंटेटर को याद आए स्टीव वॉ

क्या है 'लाल तौलिए' के साथ शुभमन गिल का कनेक्शन ? वीडियो देखकर कमेंटेटर को याद आए स्टीव वॉ

गिल धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्द्धशतक पूरा किया और लंच ब्रेक के लिए वापस जाते समय तक वह 64 रन बनाकर खेल रहे थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 19, 2021 8:41 IST
Shubhman Gill, sports, cricekt, India vs Australia- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CRICKETCOMAU Shubhman Gill

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पांचवे दिन 328 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने लंच ब्रेक तक एक विकेट खोकर 83 रन बना लिए हैं। भारत ने रोहित शर्मा के रूप में अपना एकमात्र विकेट गंवाया। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने पारी को संभाला। गिल धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्द्धशतक पूरा किया और लंच ब्रेक के लिए वापस जाते समय तक वह 64 रन बनाकर खेल रहे थे।

ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि गिल भारत के लिए एक बड़ी खेलकर गाबा के मैदान पर टीम को जीत दिलाए। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें गिल अपने जेब में लाल रंग के रुमाल को रखे हुए हैं। हालांकि खिलाड़ी अक्सर जब मैदान पर उतरते हैं तो वह पसीना पोंछने के लिए एक छोटा सा तौलिया रखते हैं।

यह भी पढ़ें-  Ind vs Aus : सिर पर लगी कमिंस की घातक बाउंसर से बाल -बाल बचे पुजारा, देखें Video

 

सोशल मीडिया पर सामने आ रही इस वीडियो में गिल ने अपने तौलिये को जेब रखा हुआ है। इस दौरान टीवी कमेंटेटर यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ भी कुछ इसी तरह तौलिए रखकर बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरते हैं।

दरअसल कई खिलाड़ियों की किसी चीज को लेकर धारणा बन जाती है और सोचने लगते हैं अगर वह उस धारणा को नहीं मानेंगे तो उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं होगा। इसलिए दुनियाभर के खिलाड़ी तरह-तरह के सुपरटिसियस चीजों में विश्वास करते हैं। उन्हीं में से एक शुभमन गिल भी हैं।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : गाबा के मैदान में फिफ्टी जड़ने के साथ ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने गिल

आपको बता दें कि ब्रिसबेन गाबा के मैदान पर मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 369 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम 336 रन ही बना पाई और वह ऑस्ट्रेलिया से 33 रन पीछे रह गई।

वहीं दूसरी में पारी में ऑस्ट्रेलिया 294 रन ही बना पाई और इस तरह भारत को 328 रनों का लक्ष्य मिला।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड