Friday, May 03, 2024
Advertisement

चीते जैसी कमाल की फुर्ती के साथ पंत ने पोप को पवेलियन भेज सभी को चौंकाया, देखें Video

मैच के दौरान पारी के 25वें ओवर में अक्षर पटेल की 5वीं गेंद पर ओली पोप शॉट मारने के चक्कर में रिषभ पंत की स्टम्पिंग का शिकार हो गए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 06, 2021 13:58 IST
Rishabh Pant - India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Rishabh Pant 

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा व अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमें मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज मैच के हीरो रिषभ पंत रहे। उन्होंने आकर्षक शॉट्स के साथ शतक मारते हुए सभी का दिल जीता। जिसके बाद तीसरे दिन पंत ने कीपिंग में भी पहले एक कमाल का कैच लपका जबकि उसके बाद शानदार स्टम्पिंग कर अपनी कीपिंग का भी लोहा मनवाया है। 

दरअसल, मैच के दौरान पारी के 25वें ओवर में अक्षर पटेल की 5वीं गेंद पर ओली पोप शॉट मारने के चक्कर में रिषभ पंत की स्टम्पिंग का शिकार हो गए। पंत ने गेंद पकड़ने के बाद चीते जैसी फुर्ती के साथ पोप की स्टम्पिंग करके उन्हें चलता कर दिया।  इस तरह वो 31 गेंदों पर 15 रन बनाने के बाद पवेलियन चलते बने और पंत की स्टम्पिंग का ये विडियो सोशल मीडिया में तेजी वे वायरल होने लगा।  

वहीं इससे पहले अक्षर के सामने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डोमनिक सिबली बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी उनकी पांचवी गेंद पर सिबली ने लेग साइड की तरफ करार स्वीप शॉट मारा। जो सीधा शार्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे शुबमन गिल के शरीर पर लगा। जिससे गेंद हवा में उछल गई और पंत ने गेंद पर नजर बनाये रखते हुए विपरीत दिशा में जाकर शानदार कैच लपका। इस तरह सिबली का किस्मत ने साथ नहीं दिया और वो 20 गेंदों में 3 रन बनाकर चलते बने। वहीं दूसरी तरफ सभी टीम इंडिया के खिलाड़ी गिल से उनको लगी चोट के बारे में पूछने आ गए। हालंकि गिल को कोई भी गंभीर चोट नहीं आई और विकेट मिलने की ख़ुशी में वो सब कुछ भूलकर दोबारा फील्डिंग करने लगे। 

ये भी पढ़ें - IND v ENG : गिलक्रिस्ट के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बने ऋषभ पंत

वहीं मैच की बात करें तो रिषभ पंत 101 और वाशिंग्ट सुंदर के 96 रन की पारी के दमपर भारत ने पहली पारी में 160 रनों की बढ़त हासिल की थी। जिसके बाद इंग्लैंड का दूसरी पारी में भी बुरा हाल है और खबर लिखे जाने तक उनके 6 विकेट सिर्फ 65 रन पर ही गिर गये थे। जबकि सीरीज की बात करें तो 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत पहले से ही 2-1 की बढ़त हासिल किए हुए हैं। 

ये भी पढ़ें - देखें कैसे ऋषभ पंत के शतक का जश्न मनाने के लिए विराट कोहली ने लगाई ड्रेसिंग रूम से दौड़

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement