Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत को कोई भी मंदिर का घंटा समझ कर बजाकर चले जा रहा था - सुरेश रैना

पंत के खराब समय के बारे में बात करते हुए भारतीय पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने कहा कि उसे कोई भी उसे मंदिर का घंटा समझकर बजाकर चले जा रहा था। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 02, 2021 16:34 IST
Rishabh Pant was being played as a temple hour by anyone - Suresh Raina - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rishabh Pant was being played as a temple hour by anyone - Suresh Raina 

भारतीय टीम के विस्फोटक विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने धमाकेदार अंदाज में भारतीय टीम में वापसी की है। एक समय ऐसा था जब पंत किसी भी फॉर्मेट में रन नहीं बना रहे थे और हर कोई उनकी आलोचना कर रहा था। लेकिन हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान उन्होंने दिखा दिया कि उनमें कितनी काबलियत है।

अर्जेंटीना के खिलाफ स्वभाविक खेल खेलना महत्वपूर्ण : रूपिंदर पाल सिंह

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया और भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की की।

पंत के खराब समय के बारे में बात करते हुए भारतीय पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने कहा कि उसे कोई भी उसे मंदिर का घंटा समझकर बजाकर चले जा रहा था। रैना ने साथ ही कहा कि खिलाड़ी को बुरे फॉर्म में बैक करने की जरूरत होती है जो कप्तान कोहली ने करके दिखाया।

रोजर फेडरर के जन्मदिन को अपने नेशनल डे में बदल सकता है स्विट्जरलैंड

हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में रैना ने कहा, "कोई भी उसे मंदिर का घंटा समझकर बजाकर चले जा रहा था। उसके पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही ऐसा लगने लगा था कि वह हर गेंद को हिट करना चाहता है। इंग्लैंड में ऐसा लग रहा था जैक लीच की हर गेंद पर वह छक्का मारना चाहता है। ऐसे स्ट्रोक प्लेयर अगर किसी शॉट पर आउट हो जाते हैं, तो आपको उनको सपोर्ट करना होता है।"

क्रिकेट का एक प्रारूप छोड़ने पर विचार कर रहे हैं तमीम इकबाल

रैना ने इस दौरान ब्रायन लारा की सीख के बारे में भी भात की और कहा कि ऋषभ पंत भारत के लिए अगले 10-15 साल खेलेंगे।

रैना ने आगे कहा, "ब्रायन लारा कहते थे, जब समय अच्छा होता है, तो ऐसे खिलाड़ी रन बनाते हैं और जब समय खराब होता है, तो उन रनों से हमें समझना चाहिए कि खिलाड़ी में कितना दम है। ऋषभ पंत को बैक करने की जरूरत है और कप्तान विराट कोहली ने वही किया। पंत कम से कम 10-15 साल टीम इंडिया के लिए खेलेंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement