1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. अर्जेंटीना के खिलाफ स्वभाविक खेल खेलना महत्वपूर्ण : रूपिंदर पाल सिंह

अर्जेंटीना के खिलाफ स्वभाविक खेल खेलना महत्वपूर्ण : रूपिंदर पाल सिंह

रूपिंदर पाल सिंह ने शुक्रवार को कहा कि ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ भारतीय हॉकी टीम को मैदान पर बहुत नाटकीय होने के बजाय अपना नैसर्गिक खेल खेलना चाहिए। 

Bhasha Bhasha
Published on: April 02, 2021 16:20 IST
अर्जेंटीना के खिलाफ...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA अर्जेंटीना के खिलाफ स्वभाविक खेल खेलना महत्वपूर्ण : रूपिंदर पाल सिंह

ब्यूनस आयर्स। पिछले दो साल में अपने पहले विदेशी दौरे पर गये स्टार ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह ने शुक्रवार को कहा कि ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ भारतीय हॉकी टीम को मैदान पर बहुत नाटकीय होने के बजाय अपना नैसर्गिक खेल खेलना चाहिए। भारतीय टीम के साथ गुरुवार को यहां पहुंचने वाले रूपिंदर हैमस्ट्रिंग के कारण फरवरी में यूरोप दौरे पर नहीं जा पाये थे।

अर्जेंटीना के अपने 16 दिवसीय दौरे में भारतीय टीम छह मैच खेलेगी जिनमें 11 और 12 अप्रैल को होने वाले प्रो लीग के मैच भी शामिल हैं। हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति के अनुसार रूपिंदर ने कहा, ‘‘मैं ओलंपिक चैंपियन के खिलाफ खेलने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। प्रतिस्पर्धी हॉकी से यह लंबा विश्राम रहा। मैं आखिरी बार सितंबर 2019 में विदेशी दौरे पर गया था जब हम एंटवर्प, बेल्जियम में खेले थे।’’

On This Day : आज ही के दिन भारत बना था वर्ल्ड चैंपियन, खत्म हुआ था 28 साल का सूखा

रूपिंदर टीम के यूरोप दौरे पर रवाना होने से एक सप्ताह पहले चोटिल हो गये थे। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले साल मैं अच्छी लय में थे। अब अर्जेंटीना के खिलाफ सब कुछ लय हासिल करने से जुड़ा होगा। नैसर्गिक हॉकी खेलना महत्वपूर्ण है जैसा कि मुख्य कोच ग्राहम रीड कहते रहे हैं कि कुछ भी नाटकीय करने की जरूरत नहीं है। ध्यान आधारभूत कौशल, मजबूत रक्षण, मैदान पर अच्छे संवाद और एक दूसरे के बीच समन्वय पर होगा।’’ भारतीय टीम अर्जेंटीना के खिलाफ पहला अभ्यास छह अप्रैल को खेलेगी। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15