Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Road Safety World Series : पहली जीत दर्ज करने के लिए भिड़ेंगी बांग्लादेश और विंडीज की टीम

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज ने अब तक तीन-तीन मुकाबले खेले हैं और दोनों टीमें अपना तीनों मैच हार चुकी हैं। हालांकि वेस्टइंडीज का नेट रन रेट बांग्लादेश से बेहतर है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 12, 2021 13:35 IST
West Indies Legends vs Bangladesh Legends - India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @RSWORLDSERIES West Indies Legends vs Bangladesh Legends 

रायपुर| वेस्टइंडीज लेजेंड्स और बांग्लादेश लेजेंड्स आज जब यहां रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के 12वें मैच में एक-दूसरे से भिड़ेंगे, तो उनकी कोशिश इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने की होगी। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश तालिका में सबसे नीचे क्रमश: छठे और सातवें नंबर पर हैं और उनके खाते में अभी एक भी अंक नहीं है। तिलकरत्ने की अगुवाई वाली श्रीलंका लेजेंड्स पांच मैचों में 16 अंक लेकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। उनके बाद सचिन तेंदुलकर के नेतृत्व वाली टीम इंडिया लेजेंड्स है, जो एक और मैच जीतते ही सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी।

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज ने अब तक तीन-तीन मुकाबले खेले हैं और दोनों टीमें अपना तीनों मैच हार चुकी हैं। हालांकि वेस्टइंडीज का नेट रन रेट बांग्लादेश से बेहतर है। ब्रायन लारा की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज लेजेंड्स को अपने पिछले मुकाबले में छह मार्च को श्रीलंका लेजेंड्स से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

मोहम्मद रफीक की कप्तानी वाली टीम वेस्टइंडीज के मुकाबले अधिक संतुलित नजर आ रही है, जबकि लारा की टीम के लिए उसकी गेंदबाजी परेशानी का सबब रही है। कैरीबियाई टीम की बल्लेबाजी उसकी गेंदबाजी से ज्यादा मजबूत है। टीम की गेंदबाजी में निरंतरता के अभाव के साथ साथ गेंदबाजों की फिटनेस भी एक समस्या है।

ये भी पढ़े - इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर ने माना, IPL के कारण ही इतनी सफल हो पाई है इंग्लैंड टीम 

वेस्टइंडीज की तरह ही बांग्लादेश की गेंदबाजी भी एक समस्या रही है। हालांकि कुछ अनुभवी स्पिनरों के माध्यम से टीम रायपुर की धीमी विकेट पर अपना प्रभाव छोड़ सकती है।

बांग्लादेश लेजेंड्स की बल्लेबाजी ने बेहद प्रभावित किया है, खासकर सलामी बल्लेबाज नजीमुद्दीन ने, जोकि शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ लगाए गए अर्धशतक से न केवल उन्हें, बल्कि उनकी टीम को भी आत्मविश्वास मिलेगा। डेथ ओवरों में भी आक्रामक शॉट खेलने के लिए बांग्लादेश के पास अच्छे खिलाड़ी हैं।

ये भी पढ़े - मिताली राज ने क्रिकेट के मैदान में रचा इतिहास, इस मुकाम को छूने वाली बनी पहली महिला खिलाड़ी 

टीमें (सम्भावित:)

बांग्लादेश लेजेंड्स : मोहम्मद रफीक (कप्तान), हन्नान सरकार, जावेद उमर, मेहराब हुसैन, मुशफिकुर रहमान, नफीस इकबाल, नजीमुद्दीन, रजीन सालेह, अब्दुल रज्जाक, आलमगीर कबीर, मोहम्मद शरीफ, आफताब अहमद, खालिद महमूद, मैमून राशिद, खालिद मशूद।

वेस्टइंडीज लेजेंड्स : ब्रायन लारा (कप्तान), नरसिंह देवनारायण, एडम सैनफोर्ड, दीनानाथ रामनारेन, प्रेडो कॉलिन्स, रेयान ऑस्टिन, सुलेमान बेन, कार्ल हूपर, ड्वैन स्मिथ, महेंद्र नागामुटू, रिडली जैकब्स, टिनो बेस्ट, विलियम पर्किंस।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement