Friday, April 26, 2024
Advertisement

Road Safety World Series : दिलशान के शानदार प्रदर्शन से श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका को हराया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 13.2 ओवर में एक विकेट पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया। श्रीलंका की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 08, 2021 22:15 IST
Tillakaratne Dilshan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @EXTRA_PACE Tillakaratne Dilshan

रायपुर| श्रीलंका लीजेंड्स ने यहां शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में सोमवार को खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स को नौ विकेट से हरा दिया। श्रीलंका की जीत में कप्तान तिलरत्ने दिलशान के शानदार नाबाद 50 रन शामिल हैं। श्रीलंका लेजेंड्स ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। द. अफ्रीका की टीम पूरी तरह फेल रही और वह 18.5 ओवर में 89 रनों पर ही ढेर हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 13.2 ओवर में एक विकेट पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया। श्रीलंका की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। श्रीलंका की ओर से दिलशान ने 40 गेंदों पर सात चौकों की मदद से नाबाद 50 रन जबकि उपुल थरंगा ने 31 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे नाबाद 27 रन बनाए।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और मैच की पहली गेंद पर ही अलविरो पीटरसन तेजी से रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गए।

दक्षिण अफ्रीका जब तक इस झटके से उबर पाती तब तक नुवान कुलासेकरा ने लूट्स बूसमैन को बोल्ड कर दिया। बूसमैन चार गेंदें खेल खाता खोले बिना आउट हुए। इसके बाद धमिका प्रसाद ने मोरने वान विक को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका दे दिया। वान विक ने दो रन बनाए।

शोएब अख्तर के मुताबिक ये भारतीय गेंदबाज कर सकता है सबसे तेज 100 विकेट लेने का कमाल

शुरुआती झटकों के बाद एंड्रयू पुटिक ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन तभी जानदेर डी ब्रुइन रंगना हेराथ की गेंद पर पगबाधा हो गए। डी ब्रुइन ने 14 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 15 रन बनाए।

अजंता मेंडिस ने इसके बाद जस्टिन केंप को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को पांचवां झटका दिया। केंप ने सात रन बनाए। इसके कुछ देर बाद ही सनथ जयसूर्या ने पुटिक को बोल्ड कर उनकी पारी का अंत कर दिया। पुटिक ने 46 गेंदों पर चार चौकों के सहारे सर्वाधिक 39 रन बनाए।

दिलशान ने कप्तान जोंटी रोड्स को आउट किया। रोड्स ने पांच गेदें खेल दो रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की पारी इसके बाद संभल नहीं सकी और 100 रन से भी कम रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका की तरफ से कुलासेकरा ने दो, हेराथ ने दो और जयसूर्या ने दो विकेट लिया जबकि दिलशान, धमिका और मेंडिस एक-एक विकेट लिया।

ऋषभ पंत को लेकर यह क्या बोल गए रवि शास्त्री, बल्लेबाजी ही नहीं विकेटकीपिंग पर भी कह दी यह बात

लक्ष्य का पीछा करते हुए जयसूर्या और दिलशान ने श्रीलंका को सधी हुई शुरुआत दिलाई। लेकिन गार्नेट क्रुगेर ने जयसूर्या को बोल्ड कर श्रीलंका को पहला झटका दिया। जयसूर्या ने नौ गेंदों पर दो चौकों की मदद से आठ रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्रुगेर ने एक विकेट लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement