Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IND vs SCO: रोहित शर्मा आज 48 रन बनाते ही ये बड़ा रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम

रोहित शर्मा के ने भारत के लिए अभी तक 114 T20I मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.43 की औसत से 2952 रन बनाए हैं। रोहित के नाम इस फॉर्मेट में 4 शतक दर्ज है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 05, 2021 16:26 IST
Rohit Sharma 3000 T20I Runs ICC T20 World Cup 2021 Most Runs IN T20I Virat Kohli Martin Guptill- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma 3000 T20I Runs ICC T20 World Cup 2021 Most Runs IN T20I Virat Kohli Martin Guptill

भारत और स्कॉटलैंड के बीच आज आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 37वां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास विराट कोहली और मार्टिन गप्टिल के खास क्लब में शामिल होने का बेहतरीन मौका है। अफगानिस्तान के खिलाफ धुआंधार पारी खेलने वाले रोहित शर्मा अगर आज के मुकाबले में 48 रन बना लेते हैं तो T20I क्रिकेट में उनके 3000 रन पूरे हो जाएंगे। वर्ल्ड क्रिकेट में अभी तक विराट कोहली और मार्टिन गप्टिल ही दो ऐसे बल्लेबाज है जो इस मुकाम तक पहुंचे हैं।

Happy Birthday Virat Kohli: ट्विटर पर लगा बधाइयों का तांता, क्रिकेट जगत ने 'किंग कोहली' के लिए किए Tweets

रोहित शर्मा के ने भारत के लिए अभी तक 114 T20I मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.43 की औसत से 2952 रन बनाए हैं। रोहित के नाम इस फॉर्मेट में 4 शतक दर्ज है। T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली 3225 रनों के साथ टॉप पर हैं, वहीं गप्टिल 3087 रनों के साथ दूसरे स्थान पर है।

IND vs SCO: विराट कोहली क्या स्कॉटलैंड के खिलाफ करेंगे प्लेइंग इलेवन में बदलाव?

सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर होने के कारण ‘अगर मगर’ के फेर में फंसी भारतीय टीम टी20 विश्व कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ शुक्रवार को एक और ‘करो या मरो’ के मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। अफगानिस्तान पर 66 रन से मिली जीत के बाद भारत की नजरें उस लय को कायम रखने पर लगी होगी। भारत को न सिर्फ जीत दर्ज करनी होगी बल्कि रनरेट सुधारने के लिये विशाल अंतर से जीत और दूसरी टीमों के नतीजे अपने अनुकूल रहने की भी उम्मीद करनी होगी। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से पहले दो मैचों में करारी हार से भारत का रनरेट भी खराब हो गया है।

T20 World Cup 2021: सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई वेस्टइंडीज पर आईसीसी ने ठोका जुर्माना

भारत के लिये अब हर मैच करो या मरो का ही है। पाकिस्तान लगातार चार जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुका है और न्यूजीलैंड के भी ग्रुप दो से पहुंचने की संभावना प्रबल है। वैसे न्यूजीलैंड अगर नामीबिया या अफगानिस्तान से हारता है तो भारत की उम्मीदें बन सकती है। भारतीय टीम हालांकि उसी पर फोकस करना चाहेगी जो उसके हाथ में है। ऐसे में विराट कोहली और टीम की नजरें स्कॉटलैंड को भारी अंतर से हराने पर लगी है।

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशान किशन, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती , राहुल चाहर

स्कॉटलैंड की टीम: काइल कोएत्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), जॉर्ज मुन्सी, रिची बेरिंगटन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, सफ्यान शरीफ, अलास्डेयर इवांस, ब्रैडली व्हील, हमजा ताहिर, डायलन बज, क्रेग वालेस , जोश डेवी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement