Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs ENG : रोहित शर्मा फंसे जेम्स एंडरसन के मायाजाल में, शतक के करीब पहुंचकर हुए बोल्ड - देखें वीडियो

रोहित शर्मा 83 के निजी स्कोर पर लाजवाब बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन तब जेम्स एंडरसन ने रोहित को अपने मायाजाल में फंसाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 12, 2021 20:53 IST
Rohit Sharma caught in the trap of James Anderson, got bowled after reaching a century - watch video- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma caught in the trap of James Anderson, got bowled after reaching a century - watch video IND vs ENG: 

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टीम को अच्छी और मजबूत शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 100 से अधिक रन जोड़े। रोहित शर्मा 83 के निजी स्कोर पर लाजवाब बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन तब जेम्स एंडरसन ने रोहित को अपने मायाजाल में फंसाया।

पारी का 44वां ओवर डालने आए जेम्स एंडरसन ने पहली दो गेंदें रोहित को ऑफ स्टंप के बाहर खिलाई। रोहित ने बड़ी ही बाखूबी से उन दोनों गेंदों को छोड़ा। लेकिन वह नहीं जानते थे कि एंडरसन इन दो गेंदों के जिरए उनके खिलाफ जाल बुन रहे थे। एंडरसन ने तीसरी गेंद विकटों पर डाली जो पिच पर पड़ने के बाद अंदर की तरफ गई। रोहित इस गेंद को समझ नहीं पाए और डिफेंस करने के प्रयास में वह 83 के निजी स्कोर पर बोल्ड हो गए। एंडरसन ने यह ओवर विकेट मेडन डाला था।

यह रोहित शर्मा का घर के बाहर भी सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2015 में कोलंबो में 79 रन की पारी खेली थी।

83 at Lord's today

79 at Colombo in Aug 2015
72 at Auckland in Feb 2014

रोहित ने इस मुकाबले में केएल राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 126 रन जोड़े थे, यह लॉर्ड्स के मैदान पर भारतीय सलामी बल्लेबाजों द्वारा 1952 के बाद पहली शतकीय साझेदारी है।

वहीं इस साझेदारी से रोहित-राहुल ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड कर लिया है। इंग्लैंड में बतौर मेहमान टीम टॉस हारने के बाद रोहित-राहुल की यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। 

इंग्लैंड में किसी मेहमान टीम द्वारा पहली पारी में सबसे अधिक ओपनिंग स्टैंड सम्मिलित करने के बाद:

128 M Slater - M Taylor ओल्ड ट्रैफर्ड 1993
126 Rohit - Rahul लॉर्ड्स 2021*
120 M Kent - G Wood  द ओवल 1981
120 A Petersen - G Smith 2012

खबर लिखे जाने तक भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए हैं। राहुल 47 और पुजारा 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement