Thursday, May 09, 2024
Advertisement

अब शायद ही कभी टेस्ट टीम में जगह बना पाएं भारत के ये धुरंधर खिलाड़ी!

भारत अब सीरीज हार चुका है और ऐसे में उन खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है जो टीम पर बोझ नजर आए।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: January 18, 2018 13:47 IST
भारतीय टीम- India TV Hindi
भारतीय टीम

विराट कोहली ने जब भारतीय टीम की कमान संभाली थी तो उसके बाद से लेकर साल 2017 के आखिर तक टीम ने अपने घर पर धमाकेदार प्रदर्शन किया। इस दौरान टीम ने एक भी सीरीज नहीं हारी। साल 2016 में भारत ने कोई टेस्ट नहीं हारा, तो वहीं साल 2017 में टीम को सिर्फ 1 ही टेस्ट में हार मिली। लेकिन 2018 का आगाज हुए सिर्फ 18 दिन ही हुए हैं और टीम 2 टेस्ट के साथ-साथ सीरीज भी हार चुकी है। कोहली की कप्तानी में भारत की ये पहली सीरीज हार है।

कोहली दक्षिण अफ्रीका 25 साल का हिसाब अपने कंधों पर लेकर गए थे लेकिन उल्टा अब उन्हें ही टीम की गलतियों का हिसाब देना पड़ रहा है। भारत अब सीरीज हार चुका है और ऐसे में उन खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है जो टीम पर बोझ नजर आए। हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो इस सीरीज हार के बाद शायद ही दोबारा टेस्ट टीम का हिस्सा बन पाएं। कौन हैं ये खिलाड़ी आइए जानते हैं?

रोहित शर्मा: रोहित शर्मा की फॉर्म और रन कपड़े देखकर निकलते हैं। वनडे टीम के रोहित और टेस्ट टीम के रोहित में जमीन-आसमान का फर्क नजर आता है। वनडे में रनों का अंबार लगाने वाले रोहित शर्मा टेस्ट में रनों के लिए तरसते नजर आते हैं। दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। अजिंक्य रहाणे की जगह पहले दो टेस्ट में शामिल किए गए रोहित दोनों टेस्ट में बुरी तरह फ्लॉप रहे। ऐसे में अब रोहित के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद टेस्ट टीम में जगह बना पाना आसान नहीं होगा।

पार्थिव पटेल: 32 साल के पार्थिव पटेल बेहद कम उम्र में भारतीय टीम का हिस्सा बन गए थे। लेकिन इसके बावजूद पार्थिव मिले हुए मौके का फायदा नहीं उठा पाए और दोनों पारियों में सिर्फ 19 रन पर आउट हो गए। बल्लेबाजी के अलावा पार्थिव ने विकेटकीपिंग में भी लुटिया डुबोने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। पार्थिव ने विकेटकीपिंग में जमकर कैच छोड़े जो आखिर में भारत की हार का कारण बना। पार्थिव के लिए अब ये बिल्कुल भी आसान नहीं रहेगा कि वो दोबारा सफेद जर्सी में टीम का हिस्सा बन सकें।

ईशांत शर्मा: कोहली ने पहले मैच में गेदंबाजी में शानदार प्रदर्शन करने वाले भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत को शामिल किया था। लेकिन ईशांत ने सेंचूरियन की विकेट पर कुछ भी ऐसा नहीं किया जिससे भारत को फायदा होता। ईशांत ने जो विकेट लिए वो या तो बल्लेबाजों के रन बनाने के बाद या फिर पुछल्ले बल्लेबाजों के रहे। ऐसे में ईशांत शर्मा के लिए भी ये सीरीज आखिरी साबित हो सकती है।

भारत के हाथ से सीरीज पहले ही निकल चुकी है और ऐसे में तीसरे मैच में भले ही इन खिलाड़ियों को बाहर ना बैठाया जाए लेकिन इस सीरीज के बाद तीनों खिलाड़ियों के लिए दोबारा सफेद जर्सी पहनना टेढ़ी खीर रहेगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement