1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG v WI : तीसरे टेस्ट में रन-आउट होते ही ये कारनामा करने वाले तीसरे इंग्लिश कप्तान बने जो रूट

ENG v WI : तीसरे टेस्ट में रन-आउट होते ही ये कारनामा करने वाले तीसरे इंग्लिश कप्तान बने जो रूट

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 24 जुलाई से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले का आगाज हुआ। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 24, 2020 17:55 IST
ENG v WI : तीसरे टेस्ट में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG v WI : तीसरे टेस्ट में रन-आउट होते ही ये कारनामा करने वाले तीसरे इंग्लिश कप्तान बने जो रूट

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 24 जुलाई से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले का आगाज हुआ। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर मेजबान इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और 1 रन के स्कोर पर ही इंग्लैंड ने पहला विकेट गवा दिया। इसके बाद 47 रन के टीम स्कोर पर कप्तान जो रूट भी रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

रोस्टन चेज ने रूट को 17 रन के निजी स्कोर पर रन आउट किया। ये लगातार दूसरी बार है जब कप्तान जो रूट रन आउट हुए हैं। इससे पहले वह सीरीज के दूसरे टेस्ट की चौथी पारी में इसी तरह से आउट हुए थे।

इसके साथ ही जो रूट के नाम एक अनोखा और शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। दरअसल, जो रूट टेस्ट क्रिकेट में लगातार दूसरी बार रन आउट हुए और इस तरह वह इंग्लैंड के तीसरे ऐसे कप्तान बन गए जिन्हें लगातार दो बार टेस्ट में रन आउट का शिकार होना पड़ा है।

जो रूट से पहले तत्कालीन कप्तान आर्ची मैकलारेन साल 1902 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लगातार दो बार रन आउट हुए थे। सबसे पहले वह मेलबर्न में खेले गए टेस्ट की चौथी पारी में रन आउट हुए और उसके बाद बर्मिंघम में खेले गए टेस्ट मैच की पहली पारी में रन आउट होकर पवेलियन लौटे थे।

आर्ची मैकलारेन के बाद उस समय के कप्तान माइक एथरटन साल 1995 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लगातार 2 बार रन आउट होकर पवेलिन लौटे थे। अब इस अनोखे क्लब में कप्तान जो रूट का नाम भी शामिल हो गया है।

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X