Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs NZ: रॉस टेलर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर ने इतिहास रच दिया है। भारत के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट में उतरते ही टेलर ने 100 टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि अपने नाम कर ली है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 21, 2020 5:06 IST
IND vs NZ: रॉस टेलर ने रचा...- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs NZ: रॉस टेलर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर ने इतिहास रच दिया है। भारत के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट में उतरते ही टेलर ने 100 टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि अपने नाम कर ली है। इसी के साथ टेलर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए। इससे पहले टेलर ने भारत के खिलाफ T20I सीरीज के दौरान अपने करियर का 100वां T20 मैच खेला था।

कीवी बल्लेबाज के नाम 231 वनडे दर्ज हैं और 50 ओवर के फॉर्मेट में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हैं। यही नहीं, टेलर न्यूजीलैंड के चौथे खिलाड़ी हैं जिसने 100 टेस्ट मैच खेले हैं। इससे पहले स्टीफन फ्लेमिंग, ब्रैंडन मैक्कुलम और डेनियल विटोरी 100 टेस्ट खेलने का कारनामा कर चुके हैं।

इस मैच से पहले रॉस टेलर ने अपने मेंटोर दिवंगत 'मार्टिन क्रो' को याद करते हुए कहा, ‘‘उन्होंने (क्रो ने) मुझमें कुछ ऐसा देखा जो मैंने खुद भी महसूस नहीं किया। मैं तो एक टेस्ट खेलकर काफी खुश रहता लेकिन 100वां टेस्ट खेलना बहुत खास है। मेरे प्रेरणास्रोत क्रो ही हैं।’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement