Thursday, April 25, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक रन खर्च कर 5 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने रोस्टन चेज

रोस्टन वेस्टइंडीज टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तीसरे ऐसे गेंदबाज बने हैं जिन्होंने 150 रन से ऊपर खर्च कर टीम के लिए पांच विकेट हासिल किए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: July 18, 2020 11:12 IST
Roston Chase, West Indies cricket, Test match, cricket, England vs West Indies- India TV Hindi
Image Source : GETTY Roston Chase

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। दूसरे मैच के दूसरे दिन मेजबान इंग्लैंड की टीम ने 9 विकेट पर 469 बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स (176) और डॉम सिबले (120) ने शतकीय पारी खेली। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रोस्टन चेज रहे।

रोस्ट चेज ने पहली पारी में कुल 5 विकेट अपने किए लेकिन इसके साथ उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया जिसे वह याद नहीं रखना चाहेंगे। दरअसल रोस्टन चेज अपनी गेंदबाजी के दौरान काफी महंगे साबित हुए।

रोस्टन वेस्टइंडीज टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तीसरे ऐसे गेंदबाज बने हैं जिन्होंने 150 रन से ऊपर खर्च कर टीम के लिए पांच विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने पहली पारी में कुल 44 ओवर की गेंदबाजी में जिसमें उन्होंने कुल 172 रन लुटाए। इस दौरान उन्होंने तीन मेडन ओवर भी डाले।

इस मामले में ऑस्कर चार्लस स्कॉट पहले स्थान पर हैं। स्कॉट वेस्टइंडीज की ओर से सबसे अधिक रन लुटाने के बाद पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज थे। उन्होंने 1929-30 में इंग्लिश किंग्सटन के खिलाफ 266 रन खर्चने के बाद 5 विकेट लिए थे।

वहीं दूसरे स्थान पर शेन शिलिंगफोर्ड का नाम है जिन्होंने 2013-14 में भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट में 179 रन लुटाकर पांच विकेट झटके थे।

इसके अलावा पिछले 50 सालों में रोस्टन जेस सिर्फ तीसरे स्पिन गेंदबाज हैं जिन्होंने इंग्लैंड की धरती पर पांच विकेट लेने के कारनामा किया है। रोस्टन से पहले हार्पर मैनचेस्टर ने साल 1984 में इंग्लैंड में 57 रन देकर 6 विकेट हासिल की थी।

वहीं साल 2004 में क्रिस गेल ने इंग्लैंड की धरती पर 34 रन खर्च कर पांच विकेट झटके थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement