Friday, April 19, 2024
Advertisement

SA vs ENG : साउथ अफ्रीका पर लगा 6 आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स का जुर्माना, जानें क्यों?

साउथ अफ्रीका की टीम पर धीमी गति से ओवर डालने की वजह से आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप के 6 प्वॉइंट और 60 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 27, 2020 23:06 IST
SA vs ENG: South Africa fined for 6 ICC Test Championship points, know why?- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES SA vs ENG: South Africa fined for 6 ICC Test Championship points, know why?

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच जोएनसबर्ग में खेले गए चौथे मैच को इंग्लैंड ने 191 रनों से जीतकर सीरीज 3-1 से अपने नाम की। सीरीज में इतनी बड़ी हार के साथ साउथ अफ्रीका की टीम पर धीमी गति से ओवर डालने की वजह से आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप के 6 प्वॉइंट और 60 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है। टेस्ट चैंपिनशिप में उनके अभी तक 30 अंक थे, लेकिन इस जुर्माने के बाद उनके 24 अंक रह गए हैं।

इंग्लैंड ने चौथी पारी में मेजबान टीम के सामने 466 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। मार्क वुड (4 विकेट) की अगुआई में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिया और 274 रनों पर ही उसे ढेर कर दिया।

मेजबान टीम के शीर्ष क्रम ने तो इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने कुछ जुझारूपन दिखाया लेकिन निचला क्रम पूरी तरह से विफल रहा। शीर्ष क्रम और मध्य क्रम के बल्लेबाज भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदल नहीं सके।

रासी वान डर डुसैन ने मेजबान टीम के लिए सबसे ज्यादा 98 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 138 गेंदों का सामना कर 15 चौके और दो छक्के लगाए।

पीटर मलान (22) और डीन एल्गर (24) पर टीम को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी थी लेकिन दोनों बल्लेबाज 89 रनों के कुल स्कोर तक ही पवेलियन लौट चुके थे।

डुसेन को फाफ डु प्लेसिस का साथ मिला, लेकिन कप्तान भी 35 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की। 181 के कुल स्कोर पर कप्तान आउट हो तो 187 के कुल स्कोर पर वुड ने डुसैन को शतक पूरा करने से रोक दिया।

यहां मेजबान टीम की हर तय लग रही थी। क्विंटन डी कॉक (39) और टेम्बा बावुमा (27) ने मैच बचाने की कोशिश की लेकिन विफल रहे। पूरी टीम 77.1 ओवरों में पवेलियन लौट ली।

वुड के अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स ने दो-दो विकेट लिए। क्रिस वोक्स को एक सफलता मिली।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 400 रन बनाए थे। उसने दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 183 रनों पर रोकते हुए दूसरी पारी में 217 रनों के साथ उतरी थी। दूसरी पारी में मेहमान टीम ने 248 रन बना दक्षिण अफ्रीका को विशाल स्कोर दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement