Friday, April 19, 2024
Advertisement

SA vs SL : साउथ अफ्रीका में बदले लॉकडाउन के नियम, क्या पड़ेगा श्रीलंका सीरीज पर इसका असर?

नियमों के मुताबिक वह देश दक्षिण अफ्रीका में आकर अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में हिस्सा ले सकता है, जहां वायरस का प्रकोप कम हो और सभी मैच खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेले जाएंगे।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 30, 2020 18:34 IST
SA vs SL: Change of lockdown rules in South Africa, what will be its impact on Sri Lanka series?- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES SA vs SL: Change of lockdown rules in South Africa, what will be its impact on Sri Lanka series?

जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण सरकार ने लेवल एक से लेवल तीन पर जाने का फैसला किया है और लॉकडाउन के नियमों को पहले से ज्यादा सख्त कर दिया है, लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने कहा कि इसका असर श्रीलंका के साथ जारी टेस्ट सीरीज पर नहीं पड़ेगा।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : कौन है ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज विल पुकोव्स्की, जिसने अपने शानदार रिकॉर्ड से मचा रखी है सनसनी?

नियमों के मुताबिक वह देश दक्षिण अफ्रीका में आकर अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में हिस्सा ले सकता है, जहां वायरस का प्रकोप कम हो और सभी मैच खाली स्टेडियम में बिना दर्शकों के खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : भारतीय टीम से जुड़े रोहित शर्मा, खिलाड़ियों ने कुछ इस अंदाज में किया उनका स्वागत, देखें वीडियो

क्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में नियम 36 (17) का जिक्र किया है जिसके मुताबिक, "मैच वाले वेन्यू पर सिर्फ पत्रकार, रेडियो, टेलीविजन क्रू, सुरक्षा अधिकारी, आपातकालीन स्वास्थ सेवा, वेन्यू द्वारा रखे गए कर्मचारी को मैदान पर आने की मंजूरी होगी। इसके अलावा खिलाड़ी मैच अधिकारी, सपोर्ट स्टाफ और मेडिकल क्रू को मैच के दिन मैदान पर रहने की अनुमति होगी।"

ये भी पढ़ें - 7 साल के बैन के बाद इस टी20 टूर्नामेंट में खेलते दिखेंगे एस श्रीसंत

क्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सीएसए ने इस बात की पुष्टि की है कि नए नियमों का सीरीज पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

दक्षिण अफ्रीका श्रीलंका के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा ले रही है। पहले मैच में उसने पारी और 45 रनों से जीत दर्ज की। दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच तीन जनवरी से सात जनवरी के बीच जोहन्सबर्ग में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement