Saturday, April 20, 2024
Advertisement

SA vs SL 1st Test : इनिंग और 45 रन से श्रीलंका को हराकर द.अफ्रीका ने सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

दक्षिण अफ्रीका ने चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रहे श्रीलंका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां पारी और 45 रन से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: December 29, 2020 18:42 IST
SA vs SL: South Africa beat Srilanka by innings and 45 runs In First Test - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES SA vs SL: South Africa beat Srilanka by innings and 45 runs In First Test 

सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका ने चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रहे श्रीलंका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां पारी और 45 रन से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी। श्रीलंका के पांच खिलाड़ी चोटिल हैं जिनमें से धनंजय डिसिल्वा दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिये भी नहीं उतरे। श्रीलंका की टीम अपनी दूसरी पारी में चौथे दिन लंच के कुछ देर बाद 180 रन पर आउट हो गयी। 

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : डेविड वॉर्नर के तीसरे टेस्ट मैच में खेलने की अच्छी संभावना है - टिम पेन

यह मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है और इस तरह से दक्षिण अफ्रीका को जीत से 60 अंक मिले। श्रीलंका की तरफ से कुसाल परेरा (64) और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे वाहिंदु हसरंगा (59) ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करके अर्धशतक जमाये जिससे हार का अंतर कुछ कम हुआ। दक्षिण अफ्रीका के लिये लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्जे, वियान मुल्डेर और लुथो सिपाम्ला ने दो-दो विकेट लिये। 

ये भी पढ़ें - महेंद्र सिंह धोनी के साथ दुबई में डिनर करते दिखे युजवेंद्र चहल चहल और धनश्री वर्मा, देखें तस्वीरें

श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 396 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने इसके जवाब में फाफ डुप्लेसिस के 199 रन की मदद से 621 रन का विशाल स्कोर बनाकर 225 रन की बढ़त हासिल की थी। इस मैच में श्रीलंका के पांच खिलाड़ी चोटिल हो गये। ऑलराउंडर धनंजय डिसिल्वा पहली पारी में 79 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गये थे। तेज गेंदबाज कासुन रजिता केवल 2.1 ओवर कर पाये। 

उनके अलावा दिनेश चंदीमल, लाहिरू कुमारा और हसरंगा भी चोटिल हुए। श्रीलंका ने सुबह दो विकेट पर 65 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा नौ ओवर के अंदर दिनेश चंदीमल (25), निरोशन डिकवेला (10) और परेरा के विकेट गंवा दिया। 

ये भी पढ़ें - कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बावजूद सिडनी में ही खेला जाएगा तीसरा टेस्ट मैच, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिखाई हरी झंड़ी

इसके बाद दासुन शनाका (छह) और विश्व फर्नांडो (शून्य) भी लंच से पहले पवेलियन लौट गये। वियान मुल्डर ने इनमें से दो विकेट लिये। उन्होंने चोटिल चंदीमल को बोल्ड किया तथा डिकवेला को विकेट के पीछे कैच देने के लिये मजबूर किया। परेरा ने अपनी पारी में 10 चौके लगाये। 

हसरंगा को दौड़ने में दिक्कत हो रही थी और इसलिए उन्होंने लंबे शॉट लगाये। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हसरंगा ने अपनी 53 गेंद की पारी 12 चौके और एक छक्का लगाया। दूसरा टेस्ट मैच तीन जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement