1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन-युवराज की धमाकेदार पारियों के दम पर वेस्टइंडीज को मात देकर फाइनल में पहुंचा भारत

Road Safety World Series : सचिन-युवराज की धमाकेदार पारियों के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को 12 रनों से दी मात, फाइनल में रखा कदम

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सेमीफाइनल में भारत ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। दूसरा सेमीफाइनल कल खेला जाएगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 17, 2021 23:07 IST
Sachin Tendulkar Yuvraj Singh India Legends In Final Of Road Safety World Series - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@RSWORLDSERIES Sachin Tendulkar Yuvraj Singh India Legends In Final Of Road Safety World Series 

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सेमीफाइनल में भारत ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 12 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। भारत की इस लाजवाब जीत में अहम भूमिका कप्तान सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने निभाई जिन्होंने क्रमश: 65 और 49 रन की तूफानी पारियां खेली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज के सामने 219 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन निर्धारित 20 ओवर में ब्रायन लारा की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज की टीम 206 रन ही बना सकी। सीरीज का दूसरा सेमीफाइनल कल श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच खेला जाएगा जिसके बाद साफ होगा कि फाइनल में भारत से कौन सी टीम भिड़ेगी।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : धीमी यॉर्कर में महारत हासिल करने पर काम कर रहे हैं मार्क वुड

भारत द्वारा मिले 219 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे विंडीज के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। ड्वेन स्मिथ और नरसिंह डोनाराइन ने अर्धशतक जड़ते हुए क्रमश: 63 और 59 रन बनाए, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें जीत तक नहीं पहुंचने दिया। भारत की ओर से मनप्रीत गोनी, इरफान पठान और प्रज्ञान ओझा को एक-एक विकेट मिला।

विंडीज ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। वीरेंद्र सहवाग ने अपने ही अंदाज में पहली गेंद पर चौका लगाकर पारी की शुरुआत की। सचिन तेंदुलकर के साथ मिलकर उन्होंने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 56 रन जोड़े। सहवाग ने आउट होने से पहले 17 गेंदों पर 205.88 के स्ट्राइकरेट से 35 रन बनाए थे।

सहवाग का विकेट गिरने के बाद सचिन तेंदुलकर का साथ देने आए मोहम्मद कैफ ने भी अच्छी बल्लेबाजी की, इन दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए भी अर्धशतकीय पारी खेली। कैफ ने इस दौरान 27 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - 1st T20I : गुरबाज के बाद राशिद खान के उम्दा प्रदर्शन से AFG ने ZIM को चखाया हार का स्वाद

सचिन ने अपना अर्धशतक रचनात्मक शॉट लगाते हुए पूरा किया। सचिन की यह कला देख फैन्स एक बार फिर उनके मुरीद हो गए।

13वें ओवर के दौरान सचिन जब 46 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब उन्होंने ड्वेन स्मिथ की चौथी गेंद पर डिल स्कूप लगाते हुए अर्धशतक पूरा किया। इस टूर्नामेंट में यह उनका दूसरा 50 है।

सचिन यहीं नहीं रुके, स्मिथ की अगली गेंद पर उन्होंने एक लाजवाब छक्का भी लगाया। 

ये भी पढ़ें - युवराज सिंह ने 6 छक्के जड़ते हुए खेली 20 गेंदों पर 49 रन की तूफानी पारी, देखें वीडियो

अपने इस आक्रामक रवैये को आगे जारी रखते हुए सचिन टीनो बेस्ट की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में 65 के निजी स्कोर पर बाउंड्री पर कैच आउट हुए। सचिन ने अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के लगाए।

वहीं सेमीफाइनल में हरफनमौला युवराज सिंह अपने पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए। भारतीय पारी के 19वें ओवर में युवराज ने महेंद्र नागामुटो को चार छक्के लगाए जिसमें पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के भी शामिल थे। युवराज यहीं नहीं रुके पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने दो और छक्के भी जड़े। युवराज इस दौरान अपने अर्धशतक से जरूर चूके।

युवराज सिंह ने अपनी 49 रन की नाबाद पारी के दौरान 20 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 1 चौका और 6 छक्के जड़े।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021