Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पंत पर साहा के बयान को लेकर सलमान बट ने कह दी ये बड़ी बात

सलमान बट ने भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की उस टिप्पणी की सराहना की है जिसमें उन्होंने ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया था।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 23, 2021 14:51 IST
पंत पर साहा के बयान को...- India TV Hindi
Image Source : AP पंत पर साहा के बयान को लेकर सलमान बट ने कह दी ये बड़ी बात

लाहौर| पाकिस्तान के क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट ने भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की उस टिप्पणी की सराहना की है जिसमें उन्होंने अपने समकालीन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर कहा थ कि पंत को फर्स्ट च्वाइस कीपर होना चाहिए। बट के मुताबिक पंत पर साहा का यह बयान सच्चे पेशेवराना अंदाज का उदाहरण है।

33 टेस्ट और 78 वनडे खेल चुके बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे कहते हैं, ऐसी चीजें तब सामने आती हैं जब आप सच्चे पेशेवर होते हैं। यह आसान बात नहीं है। साहा को सलाम। मैं उन्हें जानता हूं। हम उद्घाटन आईपीएल में (कोलकाता) नाइट राइडर्स के लिए एक साथ खेले। वह बहुत ही डाउन-टू-अर्थ व्यक्ति है और उसने एक शानदार बात कही है। यह उसके बड़प्पन को दर्शाता है।

साहा ने हाल ही में कहा था कि पंत को इंग्लैंड में अपने आगामी टेस्ट मैचों में भारत का फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर होना चाहिए, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल भी शामिल है।

साहा ने स्पोटर्सकीड़ा को बताया था, पंत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के आखिरी कुछ मैच खेले हैं। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें इंग्लैंड में हमारा कीपर होना चाहिए। मैं बस इंतजार करूंगा, और अगर कोई मौका आता है, तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा।

बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, साहा की टिप्पणी भारतीय क्रिकेट के लिए एक बहुत ही सकारात्मक संकेत है। उनके अनुसार इसका मतलब है कि भारत के पास जो भी सिस्टम और नीतियां हैं, वे काफी हद तक सफल रही हैं क्योंकि उनके खिलाड़ी असुरक्षित महसूस नहीं करते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement