1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. केएल राहुल को नंबर 5 और इस खिलाड़ी को बतौर सलामी बल्लेबाज खिलाने की संजय मांजरेकर ने की वकालत

केएल राहुल को नंबर 5 और इस खिलाड़ी को बतौर सलामी बल्लेबाज खिलाने की संजय मांजरेकर ने की वकालत

मांजरेकर ने कहा "जब व्हॉइट बॉल क्रिकेट की बात आती है तो भारत के पास काफी गहराई है, रोहित शर्मा को रिप्लेस करना काफी मुश्किल है, लेकिन उनके स्थान को भरने के काफी विकल्प है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 28, 2020 9:15 IST
Sanjay Manjrekar advocated to play KL Rahul at number 5 and this player as an opener agaisnt austral- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sanjay Manjrekar advocated to play KL Rahul at number 5 and this player as an opener agaisnt australia

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में शनिवार को मेजबानों ने भारत को 66 रनों से मात देकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया ने मयंक अग्रवाल को सलामी बल्लेबाजी करने का मौका दिया, वहीं केएल राहुल को कोहली ने नंबर 5 पर ही बरकरार रखा, लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों ने निराश किया।

इस निराशाजनक परफॉर्मेंस के बाद भी भारतीय पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने इन दोनों खिलाड़ियों की इसी जगह खिलाने की वकालत की। एनआई से मांजरेकर ने कहा "जब व्हॉइट बॉल क्रिकेट की बात आती है तो भारत के पास काफी गहराई है, रोहित शर्मा को रिप्लेस करना काफी मुश्किल है, लेकिन उनके स्थान को भरने के काफी विकल्प है।"

ये भी पढ़ें - SA vs ENG 1st T20I : जॉनी बेयरस्टो की 86* रन की तूफानी पारी के दम पर जीता इंग्लैंड, सीरीज में 1-0 से आगे

उन्होंने आगे कहा "हमें नहीं भूलना चाहिए कि मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल ने अपनी पिछले 4 में से तीन इनिंग में न्यूजीलैंड के खिलाफ 80 से अधिक रन बनाए थे। इसका श्रेय राहुल को ही जाना चाहिए, पहले उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज शतक लगाया और उसके बाद उन्होंने नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए यह पारियां खेली।"

ये भी पढ़ें - AUS v IND : हार्दिक ने माना, पिता बनने के बाद बदला जीवन के प्रति नजरिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में मिली हार के बाद क्रिकेट के गलियारों में यह बाते होने लगी कि रोहित शर्मा की मौजूदगी में राहुल को नंबर 5 पर खिलाया गया था, लेकिन अब जब रोहित शर्मा नहीं है तो राहुल से ओपनिंग कराई जा सकती है, लेकिन मांजरेकर का इस पर अलग ही विचार है। मांजरेकर का कहना है कि भारत की समस्या नंबर 4 से लेकर 6 तक की है और राहुल नंबर 5 पर अच्छा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - पूर्व इंग्लिश कप्तान की भविष्यवाणी, भारत को सभी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया से मिलेगी हार

मांजरेकर ने आगे कहा "पिछले काफी समय से नंबर 4 से लेकर 6 तक की पोजिशन भारत के लिए समस्या रही है। वर्ल्ड कप में भी इसने काफी नुकसान पहुंचाया और मुझे लगता है कि इस जगह हमें ध्यान देने की जरूरत है। तभी मुझे लगता है कि राहुल को नंबर 5 पर बल्लेबाजी कराई जानी चाहिए क्योंकि वह इस जगह अच्छा कर रहे हैं और भारत को भरोसेमंद मध्य क्रम की जरूरत है।"

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में मयंक 22 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने। मयंक के बारे में मांजरेकर ने कहा "मयंक अग्रवाल के पास टेस्ट मैच का टेंपरामेंट है और उनके हालिया फॉर्म का इस्तेमाल भारत शीर्ष क्रम पर कर सकता है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड