Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर केएल राहुल के टेस्ट टीम में चुने जाने पर भड़के संजय मांजरेकर, ट्वीट कर कही ये बात

मांजरेकर ने ट्वीट करते हुए कहा "यह एक खराब उदाहरण बनाया जा रहा है, टेस्ट टीम के लिए खिलाड़ी का चयन आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 27, 2020 14:03 IST
Sanjay Manjrekar furious over KL Rahul's selection in Test team on Australia tour- India TV Hindi
Image Source : AP Sanjay Manjrekar furious over KL Rahul's selection in Test team on Australia tour

सोमवार रात बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टेस्ट, वनडे और टी20 टीम का ऐलान किया है। इस दौरे पर केएल राहुल को लिमिटेड ओवर टीम का उप-कप्तान न्युक्त किया गया है जबकि टेस्ट टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज उनकी वापसी हुई है। राहुल इस समय यूएई में आईपीएल खेल रहे हैं और वहां उनका बल्ले आग उगल रहा है। टीम इंडिया में केएल राहुल के चयन पर भारतीय पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर नराज है और उन्होंने कहा है कि इससे रणजी खिलाड़ियों का मनोबल टूटता है।

ये भी पढ़ें - क्या अगले साल आईपीएल में कप्तानी करेंगे धोनी? CSK के सीईओ ने दिया बड़ा बयान

मांजरेकर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के चयन पर ट्वीट करते हुए कहा "यह एक खराब उदाहरण बनाया जा रहा है, टेस्ट टीम के लिए खिलाड़ी का चयन आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है। आप एक खराब उदाहरण सेट करते हैं जब आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टेस्ट टीम में चयन करते हैं। खासकर तब जबकि खिलाड़ी का पिछला कुछ टेस्ट मैच अच्छा नहीं रहा है। वो खिलाड़ी सफल होता है या असफल यह बाते मायने नहीं रखती है। इस तरह के चयन से रणजी में खेलने वाले खिलाड़ियों का मनोबल टूटता है।"

ये भी पढ़ें - KKR vs KXIP : मंदीप सिंह ने क्रिस गेल को बताया टी20 में दुनिया का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

मांजरेकर यहीं नहीं रुके उन्होंने केएल राहुल के पिछली कुछ सीरीज का आंकड़े साझा भी किए। माजरेकर ने अपने इस ट्वीट में राहुल की पिछले 5 टेस्ट सीरीज की औसत साझा की है साथ ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए शुभकामनाएं दी है। मांजरेकर ने लिखा "मैं कहना चाहूंगा वो बेहद भाग्यशाली हैं कि आइपीएल में किए प्रदर्शन के आधार पर उनको टेस्ट टीम में वापस बुलाया गया। अब उसकी उम्मीद करनी चाहिए कि वह इस मौके को ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाएंगे। उनको मेरी तरफ से शुभकामनाएं।"

केएल राहुल आईपीएल 2020 में गजब की फॉर्म में चल रहे हैं। अब तक खेले 12 मैचों में 59.50 की औसत से सबसे अधिक 595 रन बनाए हैं। राहुल के पास अभी लीग स्टेज में दो मैच बाकी है। अगर उनकी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाती है तो वह इस सीजन में 700 से अधिक रन बना सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement