Monday, April 29, 2024
Advertisement

मैच प्रीव्यू, भारत Vs ऑस्ट्रेलिया, चौथा वनडे : बची-खुची इज्ज़त बचाने उतरेंगे कंगारू

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सिरीज़ में 3-0 की अजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया को कोशिश होगी कि वो बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले चौथे वनडे में जीत का चौका लगाए।

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Updated on: September 28, 2017 11:39 IST
virat and smith- India TV Hindi
virat and smith

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सिरीज़ में 3-0 की अजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया कि कोशिश होगी कि वो बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले चौथे वनडे में जीत का चौका लगाए। वहीं सिरीज़ गंवा चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इस मैच में खोने के लिए कुछ नहीं होगा। लिहाजा उसकी कोशिश होगी कि चौथे वनडे में हार के सिलसिले को खत्म करें।

बारिश बन सकती है विलेन

दोनों टीमों के बीच जारी इस रोमांचक सिरीज़ के चौथे वनडे मैच का मजा बारिश जरूर किरकिरा कर सकती है। मौसम विभाग ने गुरुवार को भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

शानदर फॉर्म में भारतीय बल्लेबाज़
भारतीय बल्लेबाज शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। अबतक कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी और युवा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है।

स्पिनर्स बने कंगारुओं के लिए सिरदर्द
भुवेनश्वर कुमार अपनी स्विंग और जसप्रीत बुमराह अपनी यार्कर से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान तो कर ही रहे हैं लेकिन उनके लिए सबसे बड़े सिरदर्द बने हुए हैं रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल जिनकी गेंदों को पढ़ पाने में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पूरी तरह से नाकाम रहे हैं। चहल और कुलदीप ने सिरीज में अब तक कुल मिलाकर 13 विकेट लिए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों में निरंतरता की कमी
पहले दो मैचों में चोटिल एरॉन फिंच की जगह युवा बल्लेबाज हिल्टन कार्टराइट को मिला लेकिन वो मौके को भुनाने में पूरी तरह से नाकाम रहे। हालांकि तीसरे वनडे में आरोन फिंच ने चोट के बाद जबरदस्त वापसी की। वहीं दूसरे ओपनर डेविड वॉर्नर ने पहले दो मैचों में फ्लॉप रहने के बाद तीसरे मैच में लय में लौटत दिखे। जबकि कप्तान स्टीव स्मिथ ने जरूर मोर्चा संभाल रखा है। स्मिथ पिछले दो मैचों में अर्धशतकीय पारियां खेली थी। मिडिल ऑर्डर में ट्रेविस हेड और ग्लैन मैक्सवेल भी अबतक उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं।

कंगारु गेंदबाजों का फ्लॉप शो
इस सिरीज़ में अबतक ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन सबसे खराब रहा है। पैट कमिंस और नाथल कुल्टर नायल को छोड़ दिया जाए तो अबतक कोई भी कंगारु गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर लगाम लगाने में कामयाब नहीं हो पाया है।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और लोकेश राहुल।

ऑस्ट्रेलिया: स्टीवन स्मिथ (कप्तान), एरॉन फिंच, डेविड वार्नर, केन रिचर्डसन, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन कल्टर-नाइल,पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, मार्कस स्टॉइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जेम्स फॉल्कनर, एडम जाम्पा और हिल्टन कार्टराइट।

वीडियो में देखें: टीम इंडिया ने जमकर की नेट प्रैक्टिस, बुमराह ने साधा विकेट पर निशाना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement