Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

शिखर खुल कर खेलते हैं, इससे रोहित को समय मिलता है : इरफान पठान

दोनों ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2013 में पहली बार सलामी जोड़ी के तौर पर शुरुआत की थी और तब से यह दोनों भारत के लिए कई यादगार पारियां खेल चुके हैं। 

IANS Edited by: IANS
Published on: June 29, 2020 23:48 IST
Shikhar Dhawan, Rohit sharma, irfan Pathan, India, cricket, sports - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shikhar Dhawan and Rohit sharma

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान को लगता है कि सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच अच्छी साझेदारी है और दोनों एक दूसरे के मजबूत तथा कमजोर पहलुओं को अच्छे से जानते हैं और इसीलिए वे दोनों सीमित ओवरों में इतने सफल रहे हैं। दोनों ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2013 में पहली बार सलामी जोड़ी के तौर पर शुरुआत की थी और तब से यह दोनों भारत के लिए कई यादगार पारियां खेल चुके हैं। यह दोनों सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के बाद सीमित ओवरों में भारत की सबसे सफल सलामी जोड़ी है।

इरफान ने स्टार स्पोर्ट के शो पर कहा, "हम जानते हैं कि शिखर खुलकर खेलते हैं। वह रोहित को समय देते हैं। हम सभी जानते हैं कि रोहित कितनी जल्दी गियर बदलते हैं, लेकिन वो शुरुआत में समय लेते हैं।"

उन्होंने कहा, "क्रिकेट में आपको दूसरे छोर पर कोई चाहिए जो आपकी मजबूती और कमजोरी को समझ सके। शिखर जानते हैं कि रोहित को कब समय की जरूरत है, कम से कम कुछ ओवरों के लिए, जिससे वो अपने रंग में आ सकें।"

बाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने कहा, "इसलिए वो जिम्मेदारी लेते हैं और मुझे लगता है कि यही उन्हें सफल बनाता है। जैसी ही स्पिनर आते हैं और रोहित सेट हो जाते हैं, तो वह धवन पर से दबाव ले लेते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement