Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के प्रदर्शन से नाखुश शोएब अख्तर बोले- हमारे बॉलर नेट गेंदबाज नहीं, टेस्ट मैच खेल रहे हैं

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में अजहर अली की अगुवाई वाली टीम के प्रदर्शन की आलोचना की है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 23, 2020 11:15 IST
पाकिस्तान के प्रदर्शन...- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान के प्रदर्शन से नाखुश शोएब अख्तर बोले- हम नेट गेंदबाज नहीं, हम टेस्ट मैच खेल रहे हैं

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में अजहर अली की अगुवाई वाली टीम के प्रदर्शन की आलोचना की है।

इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन जैक क्रॉले के करियर के पहले दोहरे शतक और जोस बटलर के साथ उनकी रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत अपनी पहली पारी 583/8 के स्कोर पर घोषित की। क्रॉले 267 और बटलर ने 152 रन बनाए। बटलर और क्रॉले के बीच यह साझेदारी इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट की पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी थी। वहीं, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने अपनी पारी में 24 रन के भीतर अपने 3 विकेट खो दिए।

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मैंने आक्रामक गेंदबाजी का रवैया देखा है। उनके पास विकेट लेने की मंशा है। मुझे नहीं पता कि पाकिस्तान के मौजूदा गेंदबाजों को क्या सिखाया जा रहा है, कोई तरीका नहीं है। नसीम शाह सिर्फ एक क्षेत्र में गेंदबाजी करते हैं, कोई धीमी गेंद या बाउंसर नहीं। मुझे नहीं पता कि आक्रामकता की कमी क्यों है, हम नेट गेंदबाज नहीं हैं, हम टेस्ट मैच खेल रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारे खिलाड़ियों को यह समझ में नहीं आता है कि जब आपके पास सही मानसिकता नहीं होती है, तो आप सफल नहीं होंगे। पाकिस्तान एक बहुत ही साधारण टीम लग रही थी, जिस तरह से हम खेल रहे हैं, ऐसा लग रहा है कि हम 2006 के बाद विदेशी धरती पर अपनी सबसे बड़ी हार का सामना करेंगे। यह पाकिस्तान का बहुत ही शर्मनाक प्रदर्शन है, मुझे इस सीरीज में पाक टीम की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करने की बहुत उम्मीद थी। पाकिस्तान एक क्लब टीम की तरह दिख रहा है। क्रॉले 300 रन बनाने के करीब था,  लेकिन सौभाग्य से वह आउट हो गया।"

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। वहीं, दूसरा टेस्ट मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका था। तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान की टीम 559 रन से पीछे चल रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement