1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. SL vs WI : स्पिनरों ने कराई वेस्टइंडीज की वापसी, पहली पारी में 386 रनों पर सिमटी श्रीलंका

SL vs WI : स्पिनरों ने कराई वेस्टइंडीज की वापसी, पहली पारी में 386 रनों पर सिमटी श्रीलंका

वेस्टइंडीज ने टी ब्रेक तक अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 12 रन बना लिये हैं। वेस्टइंडीज के लिए बायें हाथ के स्पिनर जोमेल वार्रिकन ने 87 रन देकर तीन विकेट लिये।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 22, 2021 15:59 IST
SL vs WI, West Indies, cricket, sri Lanka, sports - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@WINDIESCRICKET  West Indies vs Sri Lanka, 1st Test Match Day- 2

Highlights

  • वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेज ने चटकाए बेहतरीन पांच विकेट
  • रोस्टन चेज के अलावा जोमेल वार्रिकन ने भी तीन विकेट हासिल किए
  • श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने अपनी टीम के लिए 147 रनों की पारी खेली

ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज (83 रन पर पांच विकेट) की अगुवाई में वेस्टइंडीज ने दो मैचों की सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच के दूसरे दिन सोमवार को वापसी करते हुए श्रीलंका की पहली पारी 386 रन पर समेट दी। वेस्टइंडीज ने टी ब्रेक तक अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 12 रन बना लिये हैं। वेस्टइंडीज के लिए बायें हाथ के स्पिनर जोमेल वार्रिकन ने 87 रन देकर तीन विकेट लिये। 

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 267 रन से की । उस समय कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 132 और धनंजय डिसिज्वा डिसिल्वा 56 रन पर थे। डिसिल्वा हालांकि कल के अपने स्कोर में सिर्फ पांच रन जोड़कर दिन के सातवें ओवर में शैनन गैब्रियल की गेंद पर हिट विकेट हो गये। उन्होंने करुणारत्ने के साथ चौथे विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी की। 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : रोहित शर्मा ने की रविचंद्रन अश्विन की जमकर तारीफ, दिया यह बड़ा बयान

इसके कुछ समय के बाद ही चेज ने करुणारत्ने को स्टंप आउट करवाकर उनकी 147 रन की पारी को खत्म किया। करुणारत्ने ने अपनी 300 गेंद की पारी में 15 चौके जड़े। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चांदीमल ने 83 गेंद में 45 रन की पारी खेलने के साथ पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ साझेदारी कर स्कोर को 360 रन के के पार पहुंचाया। 

लसिथ इम्बुलदेनिया (17) और प्रणीव जयविक्रमा (नाबाद आठ) ने आखिरी विकेट के लिए 25 रन जोड़े जिससे श्रीलंका ने पहली पारी में 386 रन बनाये। मैच के पहले दिन रविवार को शार्ट लेग पर क्षेत्ररक्षण के दौरान गेंद हेलमेट पर लगने से चोटिल हुये डेब्यू कर रहे युवा खिलाड़ी जेरेमी सोलोजानो ‘कनकशन (सिर की अंदरुनी चोट)’ के कारण मैच से बाहर हो गये। उनकी जगह वेस्टइंडीज की टीम में शाई होप को शामिल किया गया है। 

यह भी पढ़ें- क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट को लेकर आदिल रादिश ने गेंदबाजों को दी यह खास सलाह

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर बताया, ‘‘ जेरेमी सोलोजानो को कनकशन की समस्या है। वह आज (अस्पताल से) टीम होटल लौटेंगे और उचित प्रोटोकॉल का पालन करेंगे। मौजूदा टेस्ट मैच में शाई होप सोलोजानो की जगह लेंगे।’’ 

बोर्ड ने इससे पहले रविवार को कहा था, ‘‘जेरेमी सोलोजानो के स्कैन में कोई बाहरी गंभीर चोट नहीं दिख रही है। उसे रात भर अस्पताल चिकित्सकों की निगरानी में रखा जाएगा। हमारी मेडिकल टीम की ओर से किसी भी अन्य अपडेट (आगे की जानकारी) के बारे में हम आपको सूचित करते रहेंगे।’’

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15