Friday, April 26, 2024
Advertisement

सौरव गांगुली मौजूदा टेस्ट टीम के इन 5 खिलाड़ियों की कप्तानी करना करेंगे पसंद, खुद बताए नाम!

गांगुली ने कहा "यह बहुत कठिन सवाल है मयंक। मुझे लगता है कि हर पीढ़ी के खिलाड़ी अलग हैं। खिलाड़ी विभिन्न पीढ़ियों में अलग-अलग चुनौतियों का सामना करते हैं।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 08, 2020 12:44 IST
Sourav Ganguly will like to captain these 5 players of the current Test team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sourav Ganguly will like to captain these 5 players of the current Test team

सौरव गांगुली के जन्मदिन के खास मौके पर बीसीसीआई ने मंयक अग्रवाल के साथ हुए उनके इंटरव्यू का पूरा वीडियो साझा किया है। इस इंटरव्यू में गांगुली ने अपने क्रिकेट करियर के कुछ यादगार लम्हों के साथ क्रिकेट के भविष्य के बारे में बात की है। इसी वीडियो में गांगुली से जब मयंक अग्रवाल ने पूछा कि आप मौजूदा टेस्ट टीम में से किन 5 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगे तो गांगुली भी थोड़ा परेशान हो गए।

मयंक के इस सवाल का जवाब देते हुए गांगुली ने कहा "यह बहुत कठिन सवाल है मयंक। मुझे लगता है कि हर पीढ़ी के खिलाड़ी अलग हैं। खिलाड़ी विभिन्न पीढ़ियों में अलग-अलग चुनौतियों का सामना करते हैं। पिचों की गुणवत्ता, क्रिकेट की गेंद में बदलाव, हमारे पास कूकाबुरा था, लेकिन आपके युग में यह पूरी तरह से बदल गया है।"

दादा ने आगे कहा "आशा करता हूं कि किसी को महसूस नहीं होगा कि ये पीढ़ी अन्य की तुलना में बेहतर है या हमारी पीढ़ी कमजोर थी। क्योंकि हम अनावश्यक रूप से इस तरह की बहस में पड़ जाते हैं क्योंकि उनका कोई मतलब नहीं है। मैं विराट कोहली और रोहित शर्मा  को अपनी टीम में रखना पसंद करूंगा।"

ये भी पढ़ें - सौरव गांगुली को बर्थडे विश करते हुए युवराज सिंह ने खोला पुराना राज, जब गुस्से से लाल हो गए थे दादा

दादा ने इसी के साथ मयंक से कहा कि वह उन्हें इस टीम में नहीं चुनेंगे क्योंकि उनके पास पहले से ही वीरेंद्र सहवाग है। दादा की यह बात सुनकर मयंक भी हंसने लगे।

गांगुली ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के रूप में दो बल्लेबाज चुनने के बाद तीन अन्य गेंदबाजों को चुना। गांगुली ने कहा "मैं जसप्रीत बुमराह को चुनना चाहूंगा क्योंकि दूसरे छोर पर मेरे पास जहीर खान है। मैं जवागल श्रीनाथ के रिटायरमेंट के बाद मोहम्मद शमी को टीम में रखना चाहूंगा। मेरे पास कुंबले और हरभजन सिंह है तो मैं तीसरे स्पिनर के रूप में रविचंद्रन अश्विन को चुनूंगा। मेरे में रविंद्र जडेजा को चुनने की भी लालच है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement