1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. साउथ अफ्रीका महिला टीम का वेस्टइंडीज दौरा हुआ स्थगित

साउथ अफ्रीका महिला टीम का वेस्टइंडीज दौरा हुआ स्थगित

साउथ अफ्रीका की महिला टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी। यह सीरीज जुलाई में होने वाली विश्व कप क्वालीफायर से पहले होनी थी।

IANS IANS
Published on: May 14, 2020 14:51 IST
South Africa, west Indies, cricket, covid- 19- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES South Africa

साउथ अफ्रीका महिला टीम की वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली आगामी वनडे सीरीज कोरोनावायरस के कारण स्थगित कर दी गई है। दौरे की शुरूआत इस महीने के आखिर से जमैका और त्रिनिदाद में होनी थी। इसके अलावा क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) और क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) जून में पुरुष-ए टीम के बीच होने वाली सीरीज को भी स्थगित करने पर सहमत हो गए हैं।

साउथ अफ्रीका की महिला टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी। यह सीरीज जुलाई में होने वाली विश्व कप क्वालीफायर से पहले होनी थी, लेकिन आईसीसी ने कोरोनावायरस के कारण विश्व कप क्वालीफायर को भी मंगलवार को स्थगित करने का फैसला किया था।

सीडब्ल्यूआई के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा, " सीडब्ल्यूआई और सीएसए के लिए इस समय खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। मौजूदा कोविड-19 के कारण यात्रा प्रतिबंधों के चलते दोनों टीमों का दौरा असंभव है। सीएसए के साथ इस साल पुरुष टीम के दौरे को लेकर चर्चा जारी है। "

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के पूरी दुनिया में क्रिकेट आयोजन बंद पड़े हुए हैं। ऐसे में सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए दोनों  देशों के बोर्ड ने महिला क्रिकेट टीम के सीरीज को रद्द करने का फैसला किया है।

हालांकि कई देश के क्रिकेट बोर्ड पुरुष टीमों के बीच मैच के आयोजन को लेकर विचार कर रहे हैं। इसमें खास तौर से बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में मुकाबले खेले जा सकते हैं।

 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021